मरियम नवाज की PM इमरान खान से अपील, कहा- लापता बलूचियों के परिजनों से करें बात

punjabkesari.in Friday, Feb 19, 2021 - 12:55 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: पाकिस्‍तान में गुजरांवाला के निकट स्थित वजीराबाद में रैली को संबोधित करते हुए विपक्षी गठबंधन PDM की नेता व  पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने प्रधानमंत्री इमरान खान से लापता बलूची नागरिकों के परिजनों से बात करने की अपील की है, जो इस मुद्दे समेत मानव अधिकारों के उल्लंघन पर इस्लामाबाद में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

मरियम ने कहा कि आपको सत्ता की ताकत सौंपी गई है, इन लोगों फरियाद सुनना आपका फर्ज है। इस्लामाबाद में पाकिस्तानी एजेंसियों द्वारा जबरन अपहरण, अत्याचार और उत्पीड़न के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं, यह गंभीर मसला है। उन्होंने कहा पाकिस्तान के विभिन्न क्षेत्रों में अल्पसंख्यक समुदायों की दुर्दशा है। बलूचिस्तान में सरकारी एजेंसियों द्वारा जबरन गायब कर देने का लंबा इतिहास है। हजारों बलूचियों को अगवा कर लिया गया है या लापता हैं। सैकड़ों लोग पाकिस्तान की ‘मारकर दबा दो’ नीति का शिकार हो चुके हैं, जबकि कई अभी भी सेना की खुफिया जेलों में अमानवीय यातना का सामना कर रहे हैं।


इमरान को दोबारा सत्‍ता में लाने की भूल न करना वर्ना पछताओगे
इससे पहले मरियम नवाज ने  कहा था देश की जनता इमरान को दोबारा सत्‍ता में लाने की भूल न करे वरना उन्‍हें फिर पछताना पड़ेगा।  मरियम ने कहा कि इमरान खान के सत्‍ता में आने के बाद महंगागई सातवें आसमान पर पहुंच गई है। लोगों को पेटभर खाना नसीब नहीं हो रहा है। देश की जनता को जीने के लिए जबरदस्‍त जद्दोजहद करनी पड़ रही है। इस सरकार ने देश को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है। उन्‍होंने  जनता से सवाल किया कि क्‍या किसी को इमरान खान के वादे के मुताबिक नौकरी या घर मिला है। मरयम ने कहा कि  इमरान ने सत्ता में आने से पहले 10 लाख लोगों को नौकरी, बेघरों को 50 लाख घर देने का वादा किया था लेकिन आज तक उनका ये वादा पूरा नहीं हुआ है। मरियम ने खुद को  पंजाब की बेटी बताते हुए  कहा कि इमरान ने देश की जनता को गुमराह  किया और पंजाब के भोले-भाले लोगों के साथ वो लगातार धोखा करते रहे।  मरियम ने कहा कि पंजाब उनके और उनके पिता के दिल में बसता है । आज न सिर्फ वजीराबाद बल्कि पूरे देश की जनता इस सरकार से हताश हो चुकी है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News