Peshawar Blast: पुलिस ड्रेस...मास्क...हेलमेट, हमलावर ने कुछ यूं दिया था चकमा, एक झटके में ले ली 100 लोगों की जान

punjabkesari.in Friday, Feb 03, 2023 - 11:41 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: पाकिस्तान के पेशावर शहर की एक मस्जिद में आत्मघाती हमला कर 101 लोगों की जान लेने वाला हमलावर पुलिस की वर्दी पहनकर उच्च सुरक्षा वाले क्षेत्र में घुसा था तथा हैल्मेट और मास्कपहनकर मोटरसाइकिल से वहां आया था। खैबर-पख्तूनख्वा के पुलिस महानिरीक्षक मोअज्जम जाह अंसारी ने मीडिया कर्मियों से कहा कि पुलिस लाइन्स के मुख्य प्रवेश द्वार पर सुरक्षा जांच चौकी पर तैनात कर्मियों ने पुलिस वर्दी पहने हुए हमलावर की जांच नहीं की और उसे अंदर जाने दिया। 

सी.सी.टी.वी. फुटेज से पता चला कि हमलावर खैबर रोड के रास्ते पुलिस लाइन्स क्षेत्र में आया था। हमलावर ने एक पुलिस अधिकारी से मस्जिद की ओर जाने का रास्ता पश्तो भाषा में पूछा था। उसके मोटरसाइकिल के पंजीकरण नंबर का पता लगा लिया गया है। हमलावर अकेला नहीं था और एक पूरा नैटवर्क उसकी मदद कर रहा था। 

पाकिस्तान की सुरक्षा एजैंसियों ने इस आत्मघाती विस्फोट के सिलसिले में 17 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। थलसेना प्रमुख जनरल आसिम मुनीर ने आतंकवादी समूहों के खिलाफ ‘नो टॉलरैंस’ नीति अपनाने का संकल्प व्यक्त किया और सेना के अधिकारियों को आतंकवाद को नेस्तनाबूद करने का निर्देश दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News