झूठ बोलकर फ्लाइट में बैठ गया कोरोना पॉजिटिव शख्स, सीट पर बैठे-बैठे चली गई जान

Tuesday, Dec 22, 2020 - 01:29 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: दुनिया भर में कोरोना का खतरा कम होने का नाम नहीं ले रहा है।  इस महामारी से अब तक 17 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है तथा 7.73 करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं। वहीं अमेरिका में हैरान कर देने वाला मामला देखने को मिला जहां झूठ बोलकर उड़ान भर रहे कोरोना पॉजिटिव शख्स फ्लाइट में ही जान चली गई। 

फ्लाइट में ही हो गई मौत
जानकारी मुताबिक इस शख्स में पिछले एक हफ्ते से कोरोना के लक्षण दिख रहे हैं। इनमें सूंघने और टेस्ट की क्षमता को खो देना भी शामिल था। हालांकि शख्स ने खुद को कोरोना पॉजिटिव नहीं बताया।  फ्लाइट उडऩे से पहले ही ये शख्स काफी कांप रहा था और इसे सांस लेने में भी दिक्कत हो रही थी। फ्लाइट के उड़ान भरने के बाद इस शख्स के हालात और खराब होने लगी। हालात बिगड़ते देख कई यात्री इस व्यक्ति के आसपास भी आ गए। इस व्यक्ति ने फ्लाइट में मास्क लगाया हुआ था और फ्लाइट में एक घंटे की यात्रा के बाद ही उसने सांस लेना बंद कर दिया था। इसके बाद केबिन क्रू ने पैरामेडिक्स की हेल्प बुलाई तो उन्होंने संक्रमण की परवाह किए बिना इस शख्स को बचाने की कोशिश की। हालांकि इसका फायदा नहीं हुआ और इस शख्स की फ्लाइट में ही मौत हो गई। 

संक्रमितों की संख्या एक करोड़  80 लाख के पार 
अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक विश्व के 191 देशों में कोरोना वायरस से अब तक 7,73,42,399 लोग संक्रमित हुए हैं जबकि 17 लाख 01 हजार 822 मरीजों की मौत हो चुकी है। कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित अमेरिका में संक्रमितों की संख्या एक करोड़  80 लाख के पार पहुंच गई है जबकि 3,19,190 लोगों की मौत हुई है। संक्रमणों के मामलों में दूसरे सबसे बड़े देश भारत में संक्रमितों की संख्या एक करोड़ के पार पहुंच कर 10,055,560 हो गई है जबकि 96 लाख से अधिक लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं। नये मामलों की तुलना में स्वस्थ होने वालों की संख्या अधिक रहने से सक्रिय मामले घटकर 3.03 लाख रह गये हैं जबकि मृतकों की संख्या बढ़कर 1,45,810 हो गयी है। ब्राजील में कोरोना वायरस की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या 72.63 लाख से ज्यादा हो गयी है और 64 लाख से अधिक मरीज ठीक हो गए है जबकि इससे महामारी 187,291 मरीजों की मौत हो चुकी है। 


 

Anil dev

Advertising