टीके की सभी खुराक ले चुके अमेरिकी नागरिक अगस्त से जा सकते हैं कनाडा

punjabkesari.in Friday, Jul 16, 2021 - 11:29 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने बृहस्पतिवार को कहा कि कनाडा कोविड-19 रोधी टीके की सभी खुराक ले चुके अमेरिकी नागरिकों को मध्य अगस्त से गैर जरूरी यात्रा के लिए देश आने की इजाजत दे सकता है और सितंबर की शुरुआत से कनाडा टीके की पूरी खुराक ले चुके सभी देशों से यात्रियों को देश आने की अनुमति देने की स्थिति में होगा। 

ट्रूडो ने कनाडा के प्रांतों के नेताओं से बात की जिसके बाद उनके कार्यालय ने बातचीत का ब्योरा जारी किया। उन्होंने कहा कि अगर कनाडा में टीकाकरण दर की मौजूदा स्थिति बरकरार रही और सार्वजनिक स्वास्थ्य की स्थिति बेहतर रही तो सीमाएं खोली जा सकती हैं। ट्रूडो ने कहा, ‘‘कनाडा सितंबर की शुरुआत से टीके की पूरी खुराक ले चुके सभी देशों से यात्रियों को देश आने की अनुमति देने की स्थिति में होगा।'' 

उन्होंने कहा, ‘‘योजनाओं को फिर से शुरू करने को लेकर अमेरिका के साथ चर्चा चल रही है। उन्होंने संकेत दिया कि हम गैर-जरूरी यात्रा के लिए अगस्त के मध्य तक पूर्ण टीकाकरण करा चुके अमेरिकी नागरिकों और स्थायी निवासियों को कनाडा आने की अनुमति देना शुरू कर सकते हैं।'' महामारी की शुरुआत में अमेरिका और कनाडा की सरकारों ने 5,500 मील (8,800 किलोमीटर) से अधिक की समीा को गैर-जरूरी यातायात के लिए बंद कर दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News