OMG: पत्थर गिरने से टूटी छत और ताबूत बनाने वाला बन गया करोड़पति ! (Pics)

punjabkesari.in Wednesday, Nov 18, 2020 - 03:41 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः कभी सुना है कि आसमान से गिरा पत्थर किसी की किस्मत बदल सकता है। लेकिन ऐसा हुआ है इंडोनेशिया के उत्‍तरी सुमात्रा के कोलांग शहर में जहां एक पत्थर ने ताबूत बनाने वाले शख्स को पल भर में करोड़पति बना दिया। इंडोनेशिया के ताबूत बनाने वाले 33 साल के जोसुआ हुतागलुंग के घर पर आसमान से एक अनमोल खजाना गिरा और वह देखते ही देखते 10 करोड़ रुपए के मालिक बन गए। दरअसल, जोसुआ के घर पर आकाश से एक बड़ा सा उल्‍कापिंड गिरा।

PunjabKesari

जब जांच की गयी तो पता चला कि यह करीब साढ़े 4 अरब साल पुराना दुर्लभ उल्‍कापिंड है जिसकी कीमत 1.3 मिलियन पाउंड आंकी गई है। जोसुआ ने बताया कि उल्‍कापिंड के गिरने के समय वे उत्‍तरी सुमात्रा के कोलांग स्थित अपने घर के बगल में काम कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें जोर से आवाज़ सुनाई दी और जब उन्होंने कमरे से निकल कर देखा तो उनकी छत में एक बड़ा सा छेद हो चुका था। आकाश से गिरे पत्‍थर का वजन करीब 2.1 किलोग्राम है। जोसुआ ने बताया कि उल्‍कापिंड गिरने से 15 सेंटीमीटर जमीन में गड्ढा भी हो गया था। इस उल्‍कापिंड के बदले जोसुआ को 14 लाख पाउंड या करीब 10 करोड़ रुपये मिले हैं।

PunjabKesari

रिपोर्ट के मुताबिक जोसुआ ने जमीन के अंदर गड्ढा खोदकर अनमोल उल्‍कापिंड को बाहर निकाला इसलिए इस पर उसी का मालिकाना हक बनता था। जोसुआ ने बताया कि जब उन्‍होंने इसे जमीन से निकाला तो वह काफी गरम था और आंशिक रूप से टूटा हुआ था। जोसुआ ने कहा कि उल्‍कापिंड के गिरने की आवाज इतनी तेज थी कि उसके घर के कई हिस्‍से हिल गए और घर की छत टूट गई।

PunjabKesari

स्‍थानीय लोगों ने बताया कि उन्‍होंने बहुत तेज धमाके की आवाज सुनी जिससे उनके घर भी हिल गए। दुर्लभ उल्‍कापिंड के गिरने के बाद जोसुआ के घर उसे देखने वालों का तांता लगा हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News