जर्मनी में भारतीयों ने अरिहा की स्वदेश वापसी की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Monday, Jul 17, 2023 - 10:26 PM (IST)

लंदनः जर्मनी में प्रवासी भारतीय समुदाय के सदस्यों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से यह अपील करते हुए फ्रैंकफर्ट में विरोध प्रदर्शन किया कि वह वर्तमान में जर्मन राज्य सेवाओं की हिरासत में मौजूद बच्ची अरिहा शाह को उसके भारतीय माता-पिता से मिलाने में मदद करें। प्रदर्शनकारी भारतीय राष्ट्रीय ध्वज लहरा रहे थे और उन्होंने तख्तियां थामी हुई थीं, जिन पर लिखा था ‘‘मोदीजी अरिहा को बचाइये!'' और ‘‘अरिहा भारतीय है।'' 

शनिवार को बारिश के बीच प्रवासी भारतीय समुदाय के सदस्यों ने दो साल की बच्ची अरिहा को उसके माता-पिता भावेश और धारा शाह के पास लौटाने की अपील की। भावेश और धारा सितंबर 2021 से अपनी बेटी को वापस पाने के लिए लड़ रहे हैं, क्योंकि जर्मन अधिकारियों ने बच्ची के साथ उचित व्यवहार नहीं किए जाने का आरोप लगाते हुए अरिहा को अपनी हिरासत में ले लिया था। 

एक वीडियो साझा करते हुए ‘सेव अरिहा' अकाउंट से एक ट्वीट में कहा गया, ‘‘आज, जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में भारतीय समुदाय ने जर्मनी में भारतीय बच्ची अरिहा के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।'' पिछले साल दिसंबर में, विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने जर्मनी की विदेश मंत्री एनालेना बेयरबॉक के साथ चर्चा के दौरान इस मुद्दे को उठाया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News