भीषण गर्मी में मासूम को कार में भूली मां, 15 घंटे बाद आया याद तो...

punjabkesari.in Monday, May 22, 2023 - 10:02 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: भीषण गर्मी से जहां भारत में बुरे हाल हुए पड़े हैं वहीं विदेशों में भी इसका असर देखने को मिल रहा है। अमेरिका के फ्लोरिडा में पिछले दिनों भीषण गर्मी पड़ी थी। इसी बीच एक मां से ऐसी गलती हो गई जिसे वह ताउम्र नहीं भूल पाएगी। एक 2 साल की बच्ची की भीषण गर्मी के बीच कार में कैद रहने से मौत हो गई। बच्ची कार में करीब 15 घंटे तक कैद रही। कार में 4 साल का बच्चा भी लॉक हो गया था लेकिन वो बच निकलने में कामयाब रहा, उसे फिलहाल चाइल्ड प्रोटेक्टिल सर्विसेज की देखभाल में रखा गया है।

 

डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार मां अपने बच्चों को कार में बंद करके भूल गई थी, उसे जब याद आया तब तक काफी देर हो गई थी। 2 साल की मासूम कार में बेहोश पड़ी थी, उसने इमरजेंसी नंबर पर फोन किया। मेडिकल मदद मौके पर पहुंची, तब तक बच्ची की मौत हो गई थी। मामले में पुलिस ने बताया कि मां अपने दोनों बच्चों को कार में सोता हुआ छोड़कर घर जाकर खुद सोने का फैसला लिया। आधी रात से अगले दिन दोपहर 3 बजे तक बच्चे कार में ही रहे। ये घटना 16 मई की है।

 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि अगली दोपहर जब दोनों पति-पत्नी जागे तब भी इनको एहसास ही नहीं हुआ कि बच्चे कार में ही हैं। काफी समय बाद जब इनको होश आया तब जाकर इन्होंने बच्चों को कार में ढूंढा। पुलिस ने बताया कि जब इस कपल के घर की तलाशी ली तो वहां नशीले पदार्थ मिले हैं। अधिकारी ने बच्ची की मौत का कारण ड्रग्स को बताया है। उन्होंने कहा कि ड्रग्स में इंसान सबकुछ भूल जाता है और यहां इसका खामियाजा एक मासूम बच्ची को भुगतना पड़ा। पुलिस ने एडम्स और मकलीन को गिरफ्तार कर लिया है, इन पर ड्रग्स रखने और बच्ची के साथ लापरवाही बरतने का मामला दर्ज किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News