इमरान का नया पाकिस्‍तानः महिलाओं के लिए जारी किया हिटलरी फरमान

punjabkesari.in Saturday, Oct 20, 2018 - 01:22 PM (IST)

इस्लामाबादः  पाकिस्‍तान में इमरान खान ने सत्ता संभालने के बाद  कई अहम फैसले लिए हैं। उन फैसलों  में पाकिस्‍तान के इस्‍लामीकरण का भी निर्णय भी शामिल है। इसके तहत पंजाब सिविल सचिवालय ने लाहौर में हिटलरी फरमान जारी किया है कि महिलाओं को सिर पर बगैर दुपट्टा या स्‍कार्फ के बिना प्रवेश नहीं करने दिया जाए। यह आदेश पंजाब के प्राथमिक और माध्‍यमिक स्‍वास्‍थ्‍य सुरक्षा मंत्री डॉ. यास्‍मीन राशिद ने जारी किया है।

PunjabKesari

इस बारे में सिद्रा भट्ट ने अपना अनुभव साझा करते हुए ट्विटर पर वीडियो शेयर किया है। सिद्रा ने बताया कि यह आदेश सुनकर वह मंत्रालय के ब्‍लॉक में सिविल सचिवालय में गई थी। मैंने सुना था कि बगैर दुपट्टा महिलाओं को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। मुझे भी मना कर दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि डॉ. यास्‍मीन राशिद के आदेश पर ऐसा किया गया है। इसके बाद यह वीडियो वायरल हो गया।

PunjabKesariवीडियो क्लिप में एक गार्ड कह रहा है कि मंत्री ने जो आदेश दिया है, उसके अनुसार महिला उचित और आवश्‍यक पोशाक में होनी चाहिए। जिस महिला ने यह वीडियो पोस्‍ट किया है, उसका कहना है कि उसने कोई आपत्तिजनक ड्रेस नहीं पहनी है। इस दौरान उसकी गार्ड से बहस भी हुई। गार्ड कह रहा है कि दुपट्टे के साथ आओ, तुम्‍हें प्रवेश दे दिया जाएगा। सिद्रा के यह पूछने पर कि क्या इस बारे में कोई लिखित आदेश जारी किया गया है, गार्ड कहता है कि नहीं, मौखिक जारी किया गया है।  

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News