IMF से कर्ज मिलने पर PM शहबाज ने इमरान को ठहराया जिम्मेदार, कहा देश में अस्थिरता की आग भड़का रहा "नियाजी"

punjabkesari.in Sunday, Mar 12, 2023 - 07:32 PM (IST)

इस्लामाबाद: अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF)  की शर्तें मानकर भी कंगाल पाकिस्तान को कर्ज के लिए गिड़गिड़ाना पड़ रहा है और इन हालात के लिए PM शहबाज शरीफ ने तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान को जिम्मेदार ठहराया है। जानकारी के अनुसार आर्थिक संकट का सामना कर रहे पाकिस्तान ने अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) से कर्ज पाने की चाहत में उसकी हर एक शर्त मान ली  इसके बावजूद पड़ोसी मुल्क को IMF से कर्ज नहीं मिल पा रहा है।  शहबाज शरीफ ने कहा कि इसके जिम्मेदार इमरान खान हैं जो सड़कों पर अराजकता पैदा कर देश में अस्थिरता की आग को हवा देना चाहते हैं।

 

प्रधानमंत्री कार्यालय मीडिया विंग द्वारा साझा किए गए एक संक्षिप्त बयान में शहबाज शरीफ ने कहा कि सड़कों पर अराजकता पैदा करना और इमरान नियाजी के एजेंडे का हिस्सा है, जिसका उद्देश्य देश में अस्थिरता की आग को हवा देना है। उन्होंने कहा कि डरपोक व्यक्ति ने अदालतों को अपनी तलाशी लेने की अनुमति नहीं दी, क्योंकि वह दोषी है। पाकिस्तान टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, शहबाज शरीफ ने कहा कि पीटीआई प्रमुख नहीं चाहते कि गरीब लोग महंगाई और आर्थिक दबाव सहित अन्य मुद्दों से बाहर निकलें। उन्होंने कहा कि इमरान खान का अदालतों से बचना कायरता की पराकाष्ठा को दर्शाता है।

 

शहबाज शरीफ ने कहा कि इमरान खान ने पहले IMF कार्यक्रम को छोड़ दिया और अब अदालतों का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पीटीआई प्रमुख अपने वादों और आदर्शों से भटक गए हैं। इसी बीच शहबाज शरीफ ने अपना उदाहरण देते हुए कहा कि बेटों, बेटियों और बहनों सहित हमारे परिवार के सदस्यों के खिलाफ झूठे आरोप लगाए गए थे। जिसको लेकर हमने अदालतों और कानूनों का सामना किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News