Pakistan: मरियम नवाज का दावा- इमरान के घर आतंकियों को दी जा रही ट्रेनिंग, PTI का केंद्रीय कार्यालय किया गया सील

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2024 - 04:02 PM (IST)

 इस्लामाबादः  पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने मंगलवार को दावा किया कि जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के आवास का उपयोग ‘‘आतंकवादियों के लिए प्रशिक्षण केंद्र'' के रूप में किया गया, जहां पेट्रोल बम बनाए गए और राज्य में हमलों की योजना बनाई गई। मरियम ने दावा किया कि चार महीने की उस अवधि के दौरान खान ने नौ मई, 2023 को सरकारी भवनों और प्रमुख सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमले की योजना बनाई, जब पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता ने पैर में चोट लगने का ‘‘नाटक'' किया। ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून' अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, एक बयान में मरियम ने खान की पार्टी की निंदा करते हुए आरोप लगाया कि यह समूह अराजकता पैदा करने और राज्य को नुकसान पहुंचाने पर ध्यान केंद्रित करता है।

 

खबर के मुताबिक, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के सुप्रीमो नवाज शरीफ की बेटी मरियम ने आरोप लगाया कि क्रिकेटर से राजनेता बने खान का लाहौर स्थित आवास ‘आतंकवादियों के लिए प्रशिक्षण केंद्र' बन गया। खान को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) द्वारा 19 करोड़ पाउंड के कथित भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार करने के बाद पिछले साल नौ मई को देशभर में व्यापक हिंसा भड़क गई थी। नौ मई के विरोध प्रदर्शन के दौरान पीटीआई कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने सेना मुख्यालय और स्मारकों सहित सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमला किया और तोड़फोड़ की।  

 

 
उधर, पाकिस्तानी अधिकारियों ने सुरक्षा मानकों के उल्लंघन के आरोप में PTI के केंद्रीय कार्यालय को सील कर दिया है। इस्लामाबाद के महानगर निगम ने पीटीआई और इमरान खान के सामने बढ़ती कानूनी चुनौतियों के बीच सोमवार को यह कार्रवाई की। अधिकारियों ने राजधानी के जी8-4 इलाके में स्थित इमारत के गेट पर नोटिस चिपका दिया है। स्थानीय मजिस्ट्रेट के हस्ताक्षर वाले नोटिस में कहा गया है कि इमरात को इस्लामाबाद फायर प्रिवेंशन एंड लाइफ सेफ्टी रेगुलेशन, 2010 की धारा 5 (3) के तहत सील किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News