नवाज के जेल जाने से इमरान को मिल सकता है सियासी फायदा

punjabkesari.in Saturday, Jul 07, 2018 - 02:06 PM (IST)

इस्लामाबाद: 25 जुलाई को पाकिस्तान में होने वाले आम चुनावों के पहले पूर्व क्रिकेटर और पी.टी.आई. के अध्यक्ष इमरान खान ने पहली बार पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तारीफ की है और चुनाव के बाद गठबंधन के संकेत दिए हैं। भारत-पाकिस्तान के संबंधों को लेकर इमरान खान ने खराब रिश्तों का ठीकरा भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सिर फोड़ा है। इमरान ने शरीफ का बचाव करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री का काम है कि वह देश और जनता को समझें। शरीफ इसमें आगे  रहे  हैं।  
PunjabKesari
उन्होंने  पाकिस्तान-भारत  के खराब रिश्तों को सुधारने की कोशिश की। मैं उन्हें इसका पूरा श्रेय देना चाहता हूं पर मोदी सरकार की आक्रामक नीतियों की वजह से दोनों देशों के रिश्ते कड़वे होते चले गए।  वहीं कल भ्रष्टाचार के मामलों पर नवाज शरीफ को कोर्ट ने झटका देते 10 साल की सजा सुनाई है वहीं उनकी बेटी मरीयन को 7 साल की सजा सुनाई है। माना जा रहा है कि इस फैसले का सियासी फायदा इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ को मिलेगा।

बीते एक साल में इमरान की लोकप्रियता 8 प्रतिशत बढ़ी है। एक सर्वे में कहा गया है कि नवाज शरीफ की पार्टी पी.एम.एल.-एन को 26 प्रतिशत और इमरान की पी.टी.आई. को 25 प्रतिशत वोट मिलने की संभावना है। हालांकि, राजनीतिक विश्लेषकों का यह भी मानना है कि यदि शरीफ और मरियम लौटते हैं तो चुनाव में उन्हें सहानुभूति वोट का फायदा मिल सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News