मिनी स्कर्ट पहनने पर पड़े कोड़े तो यूं बदल डाली जिंदगी !

punjabkesari.in Sunday, Jul 09, 2017 - 01:13 PM (IST)

तेहरानः कभी मिनी स्कर्ट पहनने के लिए कोड़े खाने वाली ताला रासी ने अपनी जिंदगी ही बदल डाली है। वह अब बिकनी डिजाइनर बन गई हैं। ईरान की रहने वाली 35 साल की ताला के साथ 1998 में ये घटना घटी, जिसके बाद उनकी पूरी जिंदगी ही बदल गई। अब उन्होंने अपनी स्विम वेयर लाइन लॉन्च की है और अपनी एक बुक भी रिलीज की है। 
PunjabKesari
ताला 16 साल की उम्र में एक पार्टी में गई थीं, जहां बासिज (पैरामिलिट्री फोर्स) की रेड पड़ी और उन्हें इस्लाम के अपमान में पकड़ लिया गया। ताला ने शॉर्ट स्कर्ट और टाइट टॉप पहन रखा था।
PunjabKesari
इसके साथ ही नेल पॉलिश और मेकअप भी कर रखा था। ताला और पार्टी में मौजूद उसके बाकी फ्रेंड्स को तेहरान के वोराजा डिटेन्शन सेंटर ले जाया गया, जहां लड़कियों को 40 और लड़कों 50 कोड़े मारे गए। 1998 में घटी इस घटना के बाद ताला की फैमिली ने अमरीका शिफ्ट होने का फैसला किया।
PunjabKesari
ताला के मन में उस घटना को लेकर टीस जिंदा थी और उन्होंने बदले के तौर बिकनी डिजाइनर बनने का फैसला किया। उन्हें उस समय तक अंग्रेजी बोलनी भी नहीं आती थी, इसके बावजूद उन्होंने एकसफल फैशन डिजाइनर का मुकाम पाया। ताला ने बताया कि वो फैमिली के अमेरिका शिफ्ट होने के फैसले से तब तक काफी नाराज थी, जब तक वो वहां मिलने वाले मौकों से अनजान थीं।
PunjabKesari
ताला कहती हैं कि एक मुस्लिम लड़की होने के चलते मेरे करियर को लेकर भी विवाद खड़े किए जाते हैं, क्योंकि मैं बाथिंग सूट बनाती हूं। उन्होंने कहा कि मुझे किसी भी नेगेटिव कमेंट से कोई फर्क नहीं पड़ता। मैं सिर्फ महिलाओं को मजबूत बनाने के लिए काम कर रही हूं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News