अफगानिस्तान, पाकिस्तान में भारी हिमपात, 10 से अधिक की मौत

punjabkesari.in Sunday, Feb 05, 2017 - 05:08 PM (IST)

काबुलः अफगानिस्तान तथा पाकिस्तान के कुछ हिस्सों में भारी हिमपात के कारण दस से अधिक लोगों की मौत हो गई और कुछ बड़े राजमार्ग बंद है। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में भी भारी हिमपात के कारण सरकारी कार्यालयों को बंद करना पड़ा। उत्तरी अफगानिस्तान के बदख्शां प्रांत में पिछले 2 दिन से हिमस्खलन में 19 लोगों की मौत हो गई तथा 17 अन्य घायल हो गए।

इसके अलावा कई मकानों की छत ध्वस्त हो गईं तथा कईं सड़क दुर्घटनाएं हुई है। बर्फबारी के कारण बदख्शां प्रांत के कम से कम 12 जिलों का अन्य हिस्सों से संपर्क पूरी तरह टूट गया है। इन इलाकों की सड़कों से बर्फ हटाने का काम जारी है। वहीं उत्तरी पाकिस्तान के चित्रराल जिले के अधिकारी सैयद मगफिरत शाह ने कहा कि जिले में भारी हिमपात के कारण कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई जिसमें कुछ बच्चे भी शामिल हैं।

हिमपात के कारण ध्वस्त हुए घरों में अब भी 18 लोग फंसे हुए हैं। उन्होंने कहा कि राहत कर्मियों ने 9 शवों को निकाल लिया और अन्य लोगों की तलाश का अभियान जारी है।  बर्फबारी के कारण काबुल-कंधार राजमार्ग समेत अफगानिस्तान के बड़े मार्ग बर्फ से ढक गए हैं। गजनी प्रांत के एक प्रवक्ता जावेद सालांगी ने बताया पुलिस तथा राहतकर्मियों ने फंसी हुई करीब 250 कारों तथा बसों को निकाला।  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News