US Elections : कमला हैरिस ने की जो बाइडेन की तारीफ, कहा- हर समय अमेरिकी लोगों के लिए लड़ते हैं

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2024 - 05:37 AM (IST)

वाशिंगटनः अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से जो बाइडेन के हटने की घोषणा बाद, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने डेमोक्रेटिक पार्टी की आधिकारिक उम्मीदवार बनने के लिए अपने पक्ष में समर्थन जुटाने का प्रयास तेज कर दिया है। राष्ट्रपति बाइडेन ने रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को हराने में उनकी संभावित असमर्थता पर डेमोक्रेटिक पार्टी के अंदर चिंता जताए जाने के बाद, इस चुनाव की दौड़ से बाहर होने का फैसला किया है। 

हैरिस ने एक बयान में, मैदान से हटने के बाइडेन के फैसले को ‘निःस्वार्थ और देशभक्तिपूर्ण कार्य' करार दिया और कहा कि वह अपनी (डेमोक्रेटिक) पार्टी की ओर से आधिकारिक उम्मीदवार बनाए जाने और जीतने का इरादा रखती हैं। बाइडेन ने रविवार को राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से बाहर होने की औपचारिक घोषणा के बाद, हैरिस को भावी उम्मीदवार नामित किया, जो दर्शाता है कि उन्हें 1,000 से अधिक कर्मचारियों और एक रणनीतिक टीम विरासत में मिली है, जिसने जून के अंत में लगभग 9.6 करोड़ अमेरिकी डॉलर का चंदा जुटाया है। 

हैरिस की भावी उम्मीदवारी के मद्देनजर उन्हें मिलने वाले चंदे में तेजी से वृद्धि हुई है। प्रचार अभियान के प्रवक्ता लॉरेन हिट ने सोमवार को बताया कि हैरिस ने बाइडन के समर्थन के बाद, पहले 15 घंटों में 4.96 करोड़ अमेरिकी डॉलर का चंदा जुटाया है। हैरिस ने सोमवार सुबह व्हाइट हाउस में बाइडेन के चुनाव मैदान से हटने के बाद अपनी पहली सार्वजनिक उपस्थिति दर्ज कराई। इस मौके पर उन्होंने बाइडेन की ‘अद्वितीय' विरासत की प्रशंसा करते हुए नेशनल कॉलेजिएट एथलेटिक एसोसिएशन चैंपियनशिप टीम को संबोधित किया। हैरिस ने कहा कि वह ‘‘हमारे राष्ट्र के प्रति उनकी सेवा के लिए बहुत आभारी हैं।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News