शरीफ के फैसले पर पाक विपक्ष ने कहा- गॉडफादर के शासन का अंत

punjabkesari.in Friday, Jul 28, 2017 - 05:25 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में विपक्षी दल पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अयोग्य करार देने के सर्वाेच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हुए इसे गॉडफादर के शासन का अंत बताया।

अन्य विपक्षी दलों ने भी इस कानूनी जीत का श्रेय क्रिकेटर-सह-नेता इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ को दिया।  शीर्ष अदालत ने इमरान की पार्टी, आवामी मुस्लिम लीग और जमात-ए-इस्लामी की आेर से दायर याचिकाओं पर पिछले वर्ष अक्तूबर में सुनवाई शुरू की थी। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने ट्वीट किया,गॉडफादर का शासन अंतत: खत्म हुआ। सच्चाई और न्याय की जीत हुई। उसने लिखा है,गॉडफादर के सहयोगी, वित्त मंत्री इसहाक डार को भी पनामागेट मामले में अयोग्य करार दिया गया है।

फैसले के तुरंत बाद पार्टी के उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, यह एेतिहासिक दिन है, चलो पाकिस्तान को मजबूत बनाएं, देश से आतंकवाद को उखाड़ फेंकें। उन्होंने कहा,चलो इस अवसर पर सेना, पुलिस और अन्य कानूनी एजेंसियों के प्रति आभार जताएं। भारी दबाव के आगे नहीं झुकने और न्याय का साथ देने के लिए हमें जेआईटी के सदस्यों को भी धन्यवाद देना चाहिए। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के नेता कमर जमां कैरा ने मामले को अदालत तक ले जाने के लिए इमरान की तारीफ की। सर्वाेच्च न्यायालय के फैसले में अयोग्य करार दिए जाने के बाद प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पद छोड़ दिया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News