गिलगित-बाल्टिस्तान के मुख्यमंत्री पर स्वच्छ पानी उपलब्ध कराने के बिल से छेड़छाड़ का आरोप

punjabkesari.in Saturday, Nov 13, 2021 - 12:26 PM (IST)

 पेशावर: बलवारिस्तान नेशनल फ्रंट (नाजी) के संस्थापक नवाज खान नाजी ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) से संबंधित क्षेत्र के मुख्यमंत्री मुहम्मद खालिद खुर्शीद खान पर  निवासियों को स्वच्छ पानी उपलब्ध कराने वाले विधेयक के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाया है।  इससे पहले पाकिस्तान के गिलगित-बाल्टिस्तान के योजना और सूचना मंत्री फतेहुल्ला खान (PTI) ने कहा कि इस परियोजना के बिल पर लिखी राशि 100 करोड़ पाकिस्तानी रुपए का आबंटन से किया गया था जिसको बाद में 50 करोड़ रुपए कर दिया गया।

 

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार नाजी ने कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले क्षेत्र गिलगित-बाल्टिस्तान में बिल से छेड़छाड़ का काम बहुत तेज गति से चल रहा है और यह छेड़छाड़ खुद मुख्यमंत्री ने की है। डिप्टी स्पीकर नजीर अहमद ने कहा कि छेड़छाड़ किसने की और क्यों की इसके बारे में योजना सचिव को बुलाकर  पूछा जाएगा। स्थानीय मीडिया के अनुसार विश्व स्वास्थ्य संगठन की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तानी अस्पतालों में 40 प्रतिशत मौतों का कारण दूषित पानी है । गिलगित-बाल्टिस्तान पानी का केंद्र होने के बावजूद अधिकांश लोगों के पास साफ पानी नहीं है।

 

इसके अलावा गिलगित-बाल्टिस्तान के लोग बढ़ती महंगाई की मार झेल रहे हैं। हाल ही में मुद्रास्फीति में तेजी से वृद्धि पर तत्काल जांच की मांग के लिए लोग सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर आए। विभिन्न राजनीतिक दलों से जुड़े  निवासियों ने वर्तमान व्यवस्था को विफल बताया । स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि इस्लामाबाद में  प्रधान मंत्री इमरान खान की सरकार के बेईमान इरादों के साथ सत्ता में आई देश और राज्य में महंगाई की वर्तमान स्थिति के लिए प्रधानमंत्री इमरान की नीतियां जिम्मेदार है  ।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News