फ्रांस ने लादेन के बेटे की एंट्री रोकने के लिए उठाए कड़े कदम

punjabkesari.in Tuesday, Oct 08, 2024 - 05:20 PM (IST)

Paris: फ्रांस के गृह मंत्री ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने अलकायदा नेता ओसामा बिन लादेन के बेटे उमर बिन लादेन के फ्रांस लौटने के किसी भी प्रयास के खिलाफ अतिरिक्त कदम उठाए हैं। गृह मंत्रालय के अनुसार उमर बिन लादेन फ्रांस के नॉरमैंडी क्षेत्र में रह रहा था लेकिन फ्रांस के अधिकारियों द्वारा उसे देश छोड़ने का आदेश दिए जाने के बाद वह अक्टूबर 2023 में देश छोड़कर चला गया। मंत्रालय ने कहा कि उस समय अधिकारियों ने उसके दो साल के लिए फ्रांस लौटने पर भी पाबंदी लगाई।

 

फ्रांस के गृह मंत्री ब्रूनो रेतेलियू ने ‘एक्स' पर मंगलवार को कहा कि उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए एक अतिरिक्त प्रतिबंध लगाया कि उमर बिन लादेन ‘किसी भी कारण से फ्रांस वापस नहीं लौट सके।' फ्रांसीसी अखबार ली पेरिसियन ने खबर प्रकाशित की कि उमर बिन लादेन अब कतर में रहता है। अखबार ने कहा कि वह 2016 से नॉरमैंडी के ओर्ने क्षेत्र में अपनी ब्रिटिश पत्नी के साथ रह रहा था और एक कलाकार के रूप में काम कर रहा था।

 

अखबार ने लिखा कि पिछले हफ्ते वह फ्रांस वापसी पर लगे प्रतिबंध को खत्म करने के लिए कानूनी लड़ाई हार गया। रेतेलियू ने कहा कि फ्रांसीसी अधिकारियों ने आतंकवाद की समर्थक मानी जा रही सोशल मीडिया पोस्ट के लिए उसे देश छोड़ने का आदेश दिया था।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News