अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

punjabkesari.in Monday, Mar 14, 2022 - 06:33 AM (IST)

वाशिंगटनः अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बराक ओबामा ने रविवार को खुद ट्विटर पर इसकी जानकारी दी। ओबामा ने ट्वीट कर कहा कि मैं अभी कोरोना पॉजिटिव पाया गया हूं। मुझे कुछ दिनों से गले में खराश है, लेकिन मैं ठीक महसूस कर रहा हूं। ओबामा ने ये भी कहा कि उनकी पत्नी मिशेल ओबामा कोरोना टेस्ट में निगेटिव आई हैं। साथ ही ओबामा ने कहा कि अगर आपने वैक्सीनेशन नहीं कराया है तो जल्द से इसे करा लें, भले ही मामले कम हों। 
PunjabKesari
यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के अनुसार, मार्च के मध्य में प्रति दिन औसतन लगभग 35,000 मामलों के साथ, जनवरी के मध्य में प्रति दिन औसतन 810,000 मामलों की तुलना में अमेरिकी दैनिक मामलों की संख्या में तेजी से गिरावट आई है। यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) का कहना है कि संयुक्त राज्य अमेरिका में पांच वर्ष और उससे अधिक उम्र के सभी लोगों में से 80 प्रतिशत से अधिक लोगों को कम से कम एक कोविड -19 वैक्सीन की खुराक मिली है।

उधर कोरोनावायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि को लेकर बढ़ती चिंता के बीच चीन ने रविवार को शेनझेन शहर के प्रमुख ‘बिजनेस सेंटर’ को बंद करने का कदम उठाया। साथ ही वायरस के प्रसार की रोकथाम के मद्देनजर शंघाई से संपर्क में कटौती करने के लिए बसों का संचालन स्थगित कर दिया है। चीनी सरकार के मुताबिक रविवार को संक्रमण के 60 नए मामले सामने आने के बाद शेनझेन शहर के प्रत्येक व्यक्ति को त्रिस्तरीय जांच से गुजरना होगा। ये शहर वित्त एवं प्रौद्योगिकी केंद्र के तौर पर मशहूर है। खाद्य आपूर्ति, ईंधन और आवश्यक वस्तुओं वाले कारोबार के अलावा बाकी सभी प्रतिष्ठानों को बंद रखने या घर से काम करने का आदेश दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News