पूर्व राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो सऊदी आभूषण घोटाले में आरोपी, पुलिस ने की अभियोग दर्ज किए जाने की पुष्टि

punjabkesari.in Friday, Jul 05, 2024 - 03:52 PM (IST)

इंटरनेशनल न्यूज: अरब के अघोषित हीरों के संबंध में धन शोधन और आपराधिक सहयोग के लिए ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो पर अभियोग लगाया गया है जो धुर दक्षिणपंथी नेता पर दूसरे औपचारिक आरोप के रूप में सामने आया है। मामले से जुड़े दो सूत्रों ने संघीय पुलिस द्वारा बृहस्पतिवार को अभियोग दर्ज किए जाने की पुष्टि की। इससे पहले बोलसोनारो के खिलाफ मई में उनके कोविड-19 टीकाकरण प्रमाणपत्र में कथित रूप से हेरफेर करने के खिलाफ एक और औपचारिक आरोप तय किया गया था। दोनों अधिकारियों ने नाम जाहिर नहीं होने की शर्त पर जानकारी दी। 
PunjabKesari
ब्राजील के उच्चतम न्यायालय को ताजा अभियोग के संबंध में अभी तक पुलिस रिपोर्ट नहीं मिली है। ऐसा होने के बाद देश के महा अभियोजक पाउलो गोनेट दस्तावेज का अध्ययन करेंगे और तय करेंगे कि क्या आरोप दर्ज किए जाएं और बोलसोनारो पर मुकदमा चलाया जाए या नहीं। यह अभियोग नाटकीय रूप से विभाजनकारी पूर्व नेता के सामने आने वाले कानूनी खतरों को बढ़ाता है जिनकी विरोधियों द्वारा सराहना की जाती है लेकिन उनके समर्थकों द्वारा राजनीतिक उत्पीड़न के रूप में निंदा की जाती है। 
PunjabKesari
बोलसोनारो ने ताजा घटनाक्रम पर अभी कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की, लेकिन वह और उनके वकील दोनों ही मामलों में तथा पूर्व राष्ट्रपति के खिलाफ अन्य जांच में भी किसी तरह की गड़बड़ी की बात खारिज कर चुके हैं। संघीय पुलिस ने पिछले साल बोलसोनारो पर कथित रूप से 30 लाख डॉलर के हीरे के आभूषण चोरी करने का और दो लक्जरी घड़ियां बेचने का आरोप लगाया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News