US कैपिटल हिंसा मामले में बुरे फंसे पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप, पुलिस के सात अधिकारियों ने दर्ज कराया मुकदमा

punjabkesari.in Friday, Aug 27, 2021 - 04:05 AM (IST)

वाशिंगटनः अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ यूएस कैपिटल पुलिस के साथ अधिकारियों ने मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस अधिकारियों ने यह मुकदमा इस साल 6 जनवरी को कांग्रेस पर हुए जानलेवा हमले को लेकर दर्ज कराया है। पुलिस अधिकारियों ने आरोप लगाया है कि उन्होंने दूर-दराज़ चरमपंथी समूहों को प्रेरित किया था। 

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक पुलिस अधिकारियों ने वाशिंगटन डीसी के संघीय कोर्ट में मुकदाम दायर करते हुए आरोप लगाया कि हमला डोनाल्ड ट्रंप के बयानबाजी से प्रेरित था। अधिकारियों ने ट्रंप पर आरोप लगया है कि उन्हें इस हिंसा की बात का अंदाजा था। इसके बाद भी उन्होंने इसे रोकने के बजाय सक्रिय रूप से प्रोत्साहित किया। बता दें अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडेन को मिली जीत के बाद यह हिंसा हुई थी। पुलिस अधिकारियों ने दर्ज मुकदमे में आरोप लगाया है कि ट्रंप ने चरमपंथियों के साथ मिलकर साजिश रची थी। इसके साथ ही ट्रंप ने चुनाव परिणाम को लेकर लोगों को भड़काया अपने समर्थकों के बीच आक्रोश को भड़काने का काम किया। 

बता दें कि हिंसा वाले दिन चार लोगों की मौत हुई थी जिसमें एक को पुलिस ने गोरी मारी थी। अगले दिन जब प्रदर्शनकारियों के हमले में एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई थी। इसके बाद चार और पुलिसकर्मियों की जान चली गई थी और सौ से अधिक पुलिस अधिकारी घायल हो गए थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News