पूर्व गृहमंत्री पाकः अमरीका से मिलने वाली मदद मूंगफली के दाने के बराबर

Wednesday, Aug 30, 2017 - 05:39 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री चौधरी निसार ने अमेरीका से मिलने वाली मदद की तुलना मूंगफली के दाने से की है। साथ ही उन्होंने कहा कि ट्रंप के आरोपों पर किसी भी प्रकार का समझौता नहीं होना चाहिए। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक चौधरी निसार ने ये बयान नेशनल असेंबली में दिया।
निसार ने ये भी कहा कि अमेरिका ने पाकिस्तान को पिछले 10 सालों में जितनी मदद दी है उसका भी ऑडिट होना चाहिए। डॉन के मुताबित निसार ने कहा कि यह मदद बिलियन डॉलर्स में नहीं है बल्कि मूंगफली के दाने के बराबर है। साथ ही उन्होंने अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बयान की खिल्ली भी उड़ाई।
बता दें, ट्रंप ने पिछले हफ्ते कहा था कि अमेरीका ने पाकिस्तान की कई बिलियन डालर्स में मदद की लेकिन पाकिस्तान उन आतंकियों के लिए घर बना रहा है जिनसे हम लड़ रहे हैं। 
पूर्व गृहमंत्री ने कहा कि अमरीका गठबंधन सहायता निधि के तहत पाकिस्तान की मदद करता है। जोकि पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद के खिलाफ मुहैया करायी गई सेवाओं के बदले दिया जाता है लेकिन इन फंडों पर भी अमेरिका कई महीनों से अपने हाथ बांधकर बैठा है। 
निसार ने कहा कि अगर मिलिट्री सर्विस के लिए हमारा बिल 500 मिलियन डॉलर्स है तो अमरीका हमें केवल 200 मिलियन डॉलर्स दे रहा है।
 

Advertising