विदेशी मीडिया का दावाः पाकिस्तान के PM इमरान खान कोरोना पॉजिटिव, जाने क्या है सच ? (Video)

punjabkesari.in Monday, Mar 30, 2020 - 12:40 PM (IST)

इस्लामाबादः कोरोना वायरस से बढ़ती मरीजों की संख्या व मरने वालों के आंकड़ों में बढ़ोतरी से पूरी दुनिया में खलबली मची हुई है। इस वायरस से अब तक दुनिया के कई ग्लोबल लीडर और दिग्गज हस्तियां संक्रमित हो चुकी हैं। इसी कड़ी में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के भी कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की बात सामने आई है। विदेशी मीडिया में इस बात का दावा किया गया है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कोरोना पॉजिटिव हैं। इसके बाद से पाकिस्तान में खलबली मच गई।

 

भड़क गए  पाकिस्तान के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी
मीडिया में इमरान खान के कोरोना पॉजिटिव की खबर आने के बाद पाकिस्तान के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी भड़क गए। उन्होंने कहा कि ये खबर पूरी तरह से गलत है और पीएम इमरान खान स्वस्थ हैं। पाकिस्तान के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आप एक पत्रकार हैं, न कि कोई साधारण ट्रोलर,.. इस तरह की जानकारी बिना किसी जांच पड़ताल और बिना किसी आधार के आगे नहीं बढ़ाया जाना चाहिए.. इमरान खान बिल्कुल स्वस्थ हैं और ठीक हैं।

PunjabKesari

पाक में कोरोना के मामले 1500 के पार, लॉकडाउन नहीं 
पाकिस्तान में तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है। मगर सरकार अभी भी पूरी तरह से देश में लॉकडाउन नहीं लगाना चाहती है। हाल में पीएम इमरान खान ने मीडिया से कहा था कि पूरी तरह से लॉकडाउन करने से देश में भुखमरी जैसे हालात पैदा हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि वह लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग बढ़ाने की अपील कर रहे हैं। मगर पूरी तरह से लॉकडाउन करना संभव नहीं है। पाकिस्तान में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1500 के पार पहुंच गया है ।  यहां पर मरने वालों संख्या भी 16 हो गई है।देश के सभी जिलों में सेना उतारने की घोषणा कर दी गई है। पाकिस्तानी सेना के जवान वायरस से निपटने के लिए स्थानीय प्रशासन की मदद कर रहे हैं।

 

पाकिस्तान में स्वास्थ्य कर्मियों के पास मूलभूत सुविधाओं का आभाव
इस दौरान अन्य देशों से लगती सीमाओं पर आवागमन को भी पूरी तरह से बंद कर दिया गया। गौरतलब है कि पाकिस्तान में स्वास्थ्य कर्मियों के पास मूलभूत सुविधाओं का आभाव बना हुआ है। यहां पर चीन से चिकित्सीय उपकरण भेजे गए हैं मगर अभी तक यहां के हालात दुरुस्त नहीं हुए हैं। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में सबसे अधिक मामले सामने आए हैं। ऐसे में एक विदेशी मीडिया चैनल ने अपनी रिपोर्ट में ये दावा किया था कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान जांच में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यदि ये सच है तो बहुत खतरनाक है..क्या हो रहा है?    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News