पाक में कोरोना का संदिग्ध मरीज मिला, अस्पताल ने ईलाज से किया इंकार

punjabkesari.in Wednesday, Feb 05, 2020 - 05:13 PM (IST)

इस्लामाबादः कोरोनावायरस की वजह से चीन से वापसी के इच्छुक लोगों लाने से मना कर पूरी दुनिया में ड्रेगन की चमचागिरी की हद को लेकर हंसी के पात्र बने पाकिस्तान का घटिया चेहरा सामने आया है। पाक के सिंध प्रांत में कोरोनावायरस के एक संदिग्ध मरीज के सामने आने के बाद वहां के अस्पताल ने उसका इलाज करने से ही इंकार कर दिया। पाकिस्तानी चिकित्सकों ने चीन से लौटे इंजीनियरिंग के इस बीमार छात्र में वायरस के लक्षण पाने के बाद उसे बाकी लोगों से अलग कर दिया है।

 

वुहान में पेट्रोलियम इंजीनियरिंग कर रहा शाहजेब अली रहूजा शनिवार को पाकिस्तान पहुंचा था। उसके भाई इरशाद के मुताबिक, चीन के एयरपोर्ट पर शाहजेब की स्क्रीनिंग के बाद कराची हवाई अड्डे पर उसकी जांच की गई थी, लेकिन उसमें कोई लक्षण नहीं मिला था। घर लौटने के बाद उसे बुखार और खांसी होने लगी। इसके बाद उसे दवाएं दी गईं। नाक से खून बहने के बाद उसे अस्पताल लाया गया था। इरशाद ने इस मामले का एक वीडियो पोस्ट किया है।

 

वीडियो में इरशाद ने दावा किया है कि शाहजेब की हालत देख डॉक्टरों ने उसे एक कमरे में बंद करके उसे अपने हाल पर छोड़ दिया। वायरल वीडियो में कहा गया है कि स्वास्थ्य अधिकारियों ने शाहजेब को जांच और इलाज के लिए कराची भेजने का आश्वासन किया है, क्योंकि यहां के सरकारी अस्पताल में बीमारी के इलाज के इंतजाम नहीं हैं। सिंध प्रांत की स्वास्थ्य मंत्री अजरा फजल पेचूहो ने मामले से पल्ला झाड़ते हुए कहा कि शाहजेब के लिए अभी कोई जल्दबाजी नहीं है। उसमें कोरोना वायरस के लक्षण नहीं हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News