वियतनाम में तीन मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 32 लोगों की मौत

punjabkesari.in Thursday, Sep 08, 2022 - 03:00 AM (IST)

हनोईः वियतनाम के दक्षिणी प्रांत बिन्ह डुओंग में आग लगने से 32 लोगों की मौत हो गई है। वियतनाम न्यूज एजेंसी ने बुधवार को यह जानकारी दी। रिपोर्ट के अनुसार आग मंगलवार रात एक स्थानीय तीन मंजिला कराओके बार की दूसरी और तीसरी मंजिल में लगी तथा तेजी से फैल गई, जिससे कर्मचारी एवं ग्राहक अंदर फंस गए। समाचार एजेंसी ने प्रांतीय पीपुल्स कमेटी ऑफ बिन्ह डुओंग का हवाले से कहा कि स्थानीय समयानुसार बुधवार रात 8:00 बजे तक 16 पुरुषों और 16 महिलाओं की मौत के साथ दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 32 हो गई थी। 
PunjabKesari
आग बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी और ध्वनिरोधी फोम के गद्दे तथा लकड़ी के इंटीरियर को पकड़ते ही तेजी से फैल गई। मौके पर दमकल की 13 गाड़यिां और 66 दमकलकर्मी तैनात किए गए थे और एक घंटे में आग पर काबू पा लिया गया। समाचार एजेंसी ने कहा कि अधिकारी इस घटना की जांच कर रहे हैं। 
PunjabKesari
समाचार एजेंसी के अनुसार वियतनामी राष्ट्रपति गुयेन जुआन फुक ने बुधवार को आग के पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की और राज्य एवं स्थानीय दोनों स्तरों के अधिकारियों से परिवारों का समर्थन करने के लिए कहा। देश के सामान्य सांख्यिकी कार्यालय के अनुसार इस साल जनवरी से अगस्त तक वियतनाम में कुल आग और विस्फोट की 1,147 की घटनाएं घटित हुई हैं, जिसमें 65 लोग मारे गए और 65 लोग जख्मी हुए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News