कैलिफोर्निया के सबसे बड़े गुरुद्वारे में आग लगी, कोई हताहत नहीं

punjabkesari.in Friday, Feb 02, 2024 - 09:59 PM (IST)

नेशनल डेस्क : अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्य में सबसे बड़े सिख गुरुद्वारा के स्थल पर आग लगने के बाद कई प्रोपेन टैंक फट गए और आग की लपटों से एक कमरा क्षतिग्रस्त हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि जो कमरा क्षतिग्रस्त हुआ, उसमें धार्मिक कक्षाओं का आयोजन किया जाता था। सैक्रामेंटो क्षेत्र में गुरुद्वारा सैक्रामेंटो सिख सोसाइटी में सोमवार को हुई इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

मेट्रो फायर बटालियन के प्रमुख पार्कर विल्बर्न ने बताया कि अपराह्न लगभग साढ़े तीन बजे आपातकालीन दल को बुलाया गया। उन्होंने बताया कि शेरिफ के प्रतिनिधियों ने श्रद्धालुओ को वहां से बाहर निकाला गया और किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। उन्होंने बताया कि इस घटना में कम से कम दो वाहन जल गये। ‘द सैक्रामेंटो बी' अखबार की खबर के अनुसार, आग ने इमारत की अटारी को जला दिया, जिससे एक ढांचा जलकर खाक हो गया और छत आंशिक रूप से ढह गई।

विल्बर्न ने कहा कि आग के कारण छह बड़े प्रोपेन टैंकों में विस्फोट हुआ। विल्बर्न ने कहा, ‘‘इस बिंदु पर, हम यह निष्कर्ष नहीं निकाल रहे हैं कि कुछ भी संदिग्ध है।'' उन्होंने कहा कि आग की लपटें उस इमारत तक सीमित रहीं, जहां से यह शुरू हुई थी। विल्बर्न ने कहा कि आग लगने का कारण अज्ञात है और अभी पता नहीं चल पाया है कि आग कहां से लगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News