FBI को अगले हफ्ते मिल सकता है नया चीफ

punjabkesari.in Sunday, May 14, 2017 - 01:15 PM (IST)

वॉशिंगटनः अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह जल्द ही एफबीआई के नए प्रमुख के नाम का ऐलान कर सकते हैं। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि अगर जल्दी ही जेम्स कोमी का विकल्प मिला तो वह अगले हफ्ते के आखिर में अपने पहले विदेशी दौरे पर जाने से पहले ही नए प्रमुख के चुनाव का फैसला ले सकते हैं। एयर फोर्स वन में उन्होंने पत्रकारों से कहा, 'यह संभव है।'

वाइट हाउस के एक अधिकारी ने बताया कि ट्रंप 11 नामों पर विचार कर रहे हैं। एक अधिकारी ने बताया कि इनमें FBI  के कार्यकारी निदेशक ऐन्ड्रू मैककैब, रिपब्लिकन सेनटर जॉन कॉरनन, न्यू यॉर्क के अपील कोर्ट के जज माइकल गार्सिया और पूर्व असिस्टेंट अटॉर्नी जनरल ऐलस फिशर के शनिवार को इंटरव्यू लिए जाएंगे।  गौरतलब है कि ट्रंप ने जेम्स कोमी को मंगलवार को अचानक उनके FBI प्रमुख के पद से हटा दिया था।

ट्रंप ने NBC से साक्षात्कार में बताया था कि अमरीकी अटॉर्नी जनरल जेफ सेशंस की सिफारिश पर उन्होंने पहले से ही कोमी को हटाने का मन बना लिया था। ट्रंप ने कहा, 'मैं सिफारिश के बिना भी कोमी को पद से हटाने जा रहा था।  डिप्टी अटॉर्नी जनरल ने भी इसके लिए सिफारिश की थी।' उन्होंने कहा था कि रूस के साथ उनके संबंधों की कहानी को डेमोक्रैटिक पार्टी के सदस्यों द्वारा गढ़ा गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News