'ओसामा का बेटा अमेरिका से पिता की मौत का बदला लेने को बेताब'

punjabkesari.in Saturday, May 13, 2017 - 06:19 PM (IST)

वाशिंगटन: एफबीआई के एक पूर्व एजेंट ने कहा है कि आेसामा बिन लादेन का बेटा हमजा एक ज्यादा मजबूत अलकायदा का नेतृत्व करने के लिए तैयार है और अपने पिता की मौत का ‘‘बदला लेने के लिए अमादा’’ है। पाकिस्तान के एबटाबाद में अमेरिका की छापेमारी में कुछ व्यक्तिगत खत मिले थे जिनके बारे में एजेंट अली सूफान जानकारी दे रहे थे। छापेमारी के दौरान अलकायदा नेता आेसामा मारा गया था।  

अपने पिता को हमजा ने कई सालों से नहीं देखा था
करीब 28 साल की उम्र के हमजा ने ये पत्र लिखे थे और तब उसने कई सालों से अपने पिता आेसामा को नहीं देखा था। तब उसकी उम्र 22 साल थी।  अमेरिका पर 9...11 हमले के बाद अलकायदा मामलों के एफबीआई के मुख्य जांचकर्ता सूफान ने बताया कि खतों से पता चलता है कि हमजा एेसा युवक है जो अपने पिता से काफी प्रेरित है और उसकी जानलेवा विचारधारा को अपनाना चाहता है।  यूएस नेवी सील्स द्वारा जब्त किए गए खतों को अपना सार्वजनिक किया गया है।  

अमेरिका ने दिया है हमजा को वैश्विक आतंकवादी करार
सूफान ने सीबीएस के ‘60 मिनट्स’ कार्यक्रम में कहा कि हमजा नेे एक खत में लिखा है, ‘‘मैं खुद को फौलाद से बना मानता हूं। अल्लाह की खातिर हम जेहाद के लिए जीते हैं।’’  इस साल जनवरी में अमेरिका ने हमजा को एक ‘‘विशिष्ट रूप से नामित वैश्विक आतंकवादी’’ करार दिया। अमेरिका ने आेसामा के लिए भी एेसा ही किया था।  पिछले दो सालों में उसने चार ऑडियो संदेश रिकार्ड किए हैं। वह मूल रूप से इनमें कह रहा है, ‘‘अमेरिकी लोग, हम आ रहे हैं और तुम्हें यह महसूस होगा। और तुमने मेरे पिता के साथ जो किया, इराक अफगानिस्तान में जो किया, हम उसका बदला लेंगे।’’ 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News