फर्जी निकली पाक आर्मी अफसर अजीज की हत्या की खबर

punjabkesari.in Monday, May 21, 2018 - 04:20 PM (IST)

इस्‍लामाबादः पिछले  दिनों  अफगानिस्‍तान में एख पूर्व पाकिस्‍तानी आर्मी अफसर लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) शाहिद अजीज की हत्‍या की खबर फैली थी । मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, पाक-अफगान सीमा से अजीज का शव बरामद किया गया था।  इस खबर को फर्जी करार देते उनके बेटे मेजर रिटायर्ड जिशेन ने  एक स्‍थानीय न्‍यूज चैनल को बताया कि उनके पिता अफ्रीका में सही सलामत हैं और परिवार से संपर्क में हैं।

लेफ्टिनेंट जनरल अजीज ने डायरेक्‍टर जनरल मिलिट्री ऑपरेशंस व नैशनल अकाउंटेबिलिटी ब्‍यूरो के अध्‍यक्ष के तौर पर भी काम किया है। 37 सालों तक उन्‍होंने पाकिस्‍तान आर्मी में काम किया और 2005 में रिटायर हो गए। आर्मी में वे डीजीएमओ के पद पर कार्यरत रहे। वहीं पूर्व राष्‍ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने दावा किया कि शाहिद अजीज ने दाढ़ी बढ़ा ली थी और सीरिया चले गए थे जहां वे मारे गए।

बता दें कि  अजीज ने इस्‍लामिक स्‍टडीज डिपार्टमैंट में एडमिशन लिया था और ‘ये खामोशी कहां तक’ के नाम से एक पुस्‍तक लिखी जिसमें उन्‍होंने 1999 करगिल युद्ध समेत कुछ मुद्दों के बारे में चौंकाने वाले खुलासे किए थे। साथ ही उन्‍होंने आतंकवाद के खिलाफ अमेरिका का साथ देने के लिए पाकिस्‍तन की आलोचना की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News