14 साल पहले किडनैप हुई बच्ची फेसबुक के जरिए मां से मिली, बॉर्डर पर देखते ही लगाया गले

punjabkesari.in Friday, Sep 17, 2021 - 04:30 PM (IST)

फ्लोरिडा- सोशल मीडिया जहां लोगों के लिए तनाव और की तरह की शारीरिक समस्या बढ़ा रहा है वहीं सोशल मीडिया ने लोगों की जिदंगी को आसान भी बनाया है। बता दें कि अमेरिका में इसी सोशल मीडिया ने 14 साल पहले पिता की वजह से बिछड़ी मां और बेटी को मिला दिया।  बेटी जब 6 साल की थी तब से वो मां से बिछड़ गई थी लेकिन फेसबुक के जरिए से वह एक बार फिर से अपनी मां से मिल गई। 

14 साल बाद अपनी मां से मिली एक बेटी
एक रिपोर्ट के मुताबिक, फ्लोरिडा  की जैकलीन हर्नाडेंज 14 साल बाद अमेरिका-मेक्सिको बॉर्डर पर अपनी मां एंजेलिका से मिली।  मिलते ही दोनों ने एक दूसरे को भावुक हो उठे और गले से लगाया। दरअसल,  जैकलीन जब 6 साल की थी, तब वो लापता हो गई थी, ऐसा मानना था कि 2007 में जैकलीन को किसी ने किडनैप कर लिया था।

PunjabKesari

 फेसबुक पर मैसेज के जरिए हुआ मिलाप
इस बीच एंजेलिका ने बताया कि एक लड़की ने फेसबुक  पर उससे संपर्क किया और उसने खुद को मेरी खोई हुई बेटी बताया. इसको लेकर एंजेलिका ने क्लेरमोंट पुलिस विभाग से 2 सितंबर, 2021 को संपर्क किया। एंजेलिका ने फेसबुक पर मैसेज मिलने की जानकारी पुलिस अधिकारियों को दी। उसने बताया कि फेसबुक पर कोई उसकी बेटी जैकलीन होने का दावा कर रही है,  जिसके बाद फ्लोरिडा और टेक्सास की पुलिस ने मिलकर लड़की की मां से उसकी मुलाकात करवाने का प्लान बनाया।

बच्ची की दोबारा अपनी मां से मुलाकात एजेंसियों के संयुक्त प्रयास का नतीजा 
फेसबुक पर संपर्क के जरिए दोनों ने टेक्सास में लारेडो के बॉर्डर पर मिलने के लिए बुलाया और 10 सिंतबर को अधिकारियों द्वारा अपहृत महिला जैकलीन की पहचान निर्धारित करने के बाद उसे एंजेलिका से मिलवाया गया। इस घटना को लेकर एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अपह्रत बच्ची की दोबारा अपनी मां से मुलाकात एजेंसियों के संयुक्त प्रयास का नतीजा है।  अधिकारी ने कहा कि तमाम एजेंसियों के कोशिशों से 14 साल बाद लड़की अपनी मां से मिल पाईय़

वहीं दूसरी तरफ पुलिस लड़की का अपहरण करने वाले पिता की तलाश कर रही है. उसके खिलाफ एक वारंट जारी किया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News