फ्लाइट में जुकरबर्ग की बहन हुई sexually harassment की शिकार

Saturday, Dec 02, 2017 - 11:01 AM (IST)

वॉशिंगटनः एयरलाइंस आए दिन किसी न किसी मुद्दे को लेकर चर्चा में रहता । इस बार फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग की बहन रैंडी जुकरबर्ग से अलास्का एयरलाइंस की फ्लाइट में कथित sexually harassment का मामला सामने आया है। एयरलाइंस की ओर से जारी एक बयान में कहा है कि वह मामले की जांच कर रहे हैं । बुधवार को रैंडी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर अपने साथ हुई छेड़खानी की घटना के बारे में बताया था।

इस दौरान वह लॉस एंजेलिंस से मेक्सिको जा रही थीं। एयरलाइंस को लिखे पत्र में रैंडी ने लिखा कि वह अपने पास बैठे व्यक्ति से असहज महसूस कर रही थीं क्योंकि वह उन पर और फर्स्ट क्लास में बैठे अन्य लोगों पर लगातार भद्दी टिप्पणियां कर रहा था।रैंडी जकरबर्ग ने कहा कि उक्त व्यक्ति मेरे साथ यात्रा कर रहे साथियों के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहा था। वह प्लेन में चढ़ रही महिला यात्रियों के शरीर के बारे में भी भद्दी बातें कर रहा था।


रैंडी ने कहा कि उन्होंने एक विमान कर्मचारी से इसकी शिकायत भी की, लेकिन उसने इस बात को हल्के में लेते हुए कहा कि वह व्यक्ति इस रूट पर यात्रा करता रहता है। उन्होंने कहा कि एयरलाइंस के कर्मचारियों ने उन्हें इस बात को निजी स्तर पर न लेने की बात कहते हुए विमान के पिछले हिस्से में सीट देने का प्रस्ताव दिया, जिससे उन्हें काफी बुरा लगा। इस मामले में रैंडी ने बाद में अपडेट देते हुए बताया कि एयरलाइंस की ओर से मामले की जांच का भरोसा दिलाया गया था। साथ ही कंपनी ने आरोपी व्यक्ति की यात्री सुविधा को अस्थाई तौर पर सस्पैंड कर दिया है। रैंडी ने इस मामले में गंभीरता दिखाने के लिए एयरलाइंस का आभार भी जताया है।

 

 

Advertising