अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हजारा आबादी वाले इलाके में एक और विस्फोट

punjabkesari.in Monday, Oct 03, 2022 - 06:11 PM (IST)

काबुल : अफगानिस्तान की राजधानी  काबुल में एक शिक्षा केंद्र में विस्फोट के महज 2 दिनों बाद सोमवार को  यहीं के पश्चिमी हिस्से में  हजारा आबादी वाले इलाके को निशाना बना कर एक और विस्फोट किया गया।  खामा प्रेस समाचार एजेंसी ने बताया कि विस्फोट शहीद मजारी रोड के पास पुल-ए-सुखता इलाके के पास हुआ। रिपोर्ट में कहा गया है कि विस्फोट काबुल के पीडी 6 के पश्चिम में दोपहर करीब 2:00 बजे हुआ। शहीद मजारी इलाके में हुआ विस्फोट कथित तौर पर हजारा आबादी वाला इलाका है।  अभी तक विस्फोट और हताहतों के बारे में कोई अतिरिक्त जानकारी नहीं मिली है। तालिबान के अधिकारियों ने अभी तक विस्फोट पर कोई बयान जारी नहीं किया है।

 

विस्फोट की रिपोर्ट ऐसे समय आई है जब संयुक्त राष्ट्र मिशन ने आज कहा कि काज एजुकेशनल सेंटर में हुए एक आत्मघाती बम विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़कर 43 हो गई है। हजारा के पड़ोस में शुक्रवार को हुए कॉलेज बम विस्फोट में हताहतों की संख्या और बढ़ सकती है। "अफगान राजधानी के हजारा इलाके में शुक्रवार को कॉलेज में हुए बम विस्फोट सेमृतकों की संख्या में वृद्धि जारी है। अब तक उसमे 43 लोग मारे गए और 83 घायल हुए। 

 

विस्फोट में मुख्य शिकार लड़कियां और युवतियां हैं। हताहतों की संख्या और बढ़ने की संभावना है। अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र मिशन ने ट्वीट कियाकाबुल में UNAMA मानवाधिकार टीमों द्वारा सत्यापन प्रक्रिया जारी है "।कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि हमले में संस्थान के लगभग 100 छात्र मारे गए हैं, हालांकि, UNAMA ने कहा कि काबुल में उसकी मानवाधिकार टीमें हजारा पड़ोस में कॉलेज हमले का सटीक रिकॉर्ड स्थापित करने में मदद कर रही हैं।

 

पझवोक अफगान न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार शनिवार को अल्पसंख्यक हजारा समुदाय की दर्जनों महिलाओं ने काबुल में काज एजुकेशनल सेंटर पर हुए आतंकी हमले के विरोध में प्रदर्शन किया। काले कपड़े पहने महिला प्रदर्शनकारियों ने अल्पसंख्यकों के नरसंहार के खिलाफ नारे लगाए और अपने अधिकारों की मांग की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News