केन्याः नया बोइंग विमान उड़ान के 6 मिनट बाद ही क्रैश, सवार सभी 157 लोगों की मौत

punjabkesari.in Sunday, Mar 10, 2019 - 05:05 PM (IST)

नैरोबीः  केन्या में एक इथियोपियन एयरलाइंस का विमान रविवार सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जानकारी के अनुसार इथियोपियन एयरलाइंस का 4 माह पहले ही खरीदा गया नया बोइंग 737-800 विमान उड़ान के सिर्फ 6 मिनट बाद ही क्रैश हो गया।   विमान में सवार सभी 157 लोगों की मौत हो गई जिनमें 4 भारतीय भी शामिल थे। हादसाग्रस्त विमान बोइंग 737-800 ने इथोपिया की राजधानी एडिस अबाबा से स्थानीय समय 8.38 बजे नैरोबी के लिए उड़ान भरी थी। एयरलाइंस के अनुसार एयरपोर्ट से उड़ते ही विमान का कंट्रोल रूम से संपर्क टूट गया विमान एडिस अबाबा के दक्षिण पूर्व में क्रैश होने की आशंका है। विमान में भारत, चीन, अमेरिका, इटली, फ्रांस, ब्रिटेन और मिस्र के नागरिक सवार थे। 

सूत्रों के अनुसार विमान में 149 यात्री व 8 क्रू मैंबर कुल 157 लोग सवार थे। एयरलाइन ने कहा कि फ्लाइट में सवार लोगों के दोस्तों और परिजनों को सूचना देने के लिए जल्द ही इन्फॉरमेशन सेंटर शुरू किया जाएगा। इस घटना पर दुख जताते हुए इथोपिया सरकार ने गहरी संवेदना जाहिर की है। इथोपिया के प्रधानमंत्री अबी अहमद ने ट्वीट में लिखा कि 'उन परिवारों के प्रति सांत्वना जिन्होंने आज सुबह नैरोबी जाने वाली बोइंग 737 फ्लाइट में अपनों को खोया है।'

गौरतलब है कि इथोपिया एयरलाइंस ने बोइंग विमान के ऑपरेशन में अच्छा नाम कमाया था लेकिन रविवार की इस घटना ने इस पर दाग लगा दिया। CNN ने अफ्रीकन एयरलाइंस की वेबसाइट के हवाले से लिखा कि अफ्रीकी देशों में इस एयरलाइंस ने नए विमानों की उड़ानें और सुरक्षित आवागमन के लिए जाना जाता है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News