एलिजाबेथ तथा फिलिप ने लगवाया कोरोना टीका, नेतन्याहू ने ली वैक्सीन की दूसरी खुराक

2021-01-10T10:05:52.047

लंदनः महारानी एलिजाबेथ  तथा प्रिंस फिलिप ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए टीकाकरण करवा लिया है। राजमहल के प्रवक्ता ने बताया कि  'महारानी तथा ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग ने आज कोविड-19 का टीका लगवा लिया।'' ब्रिटेन के शाही जोड़े ने विंडसर महल में टीका लगवाया जहां पर दोनों देशव्यापी लॉकडाउन में समय व्यतित कर रहे हैं। महानी एलिजाबेथ ( 94) और प्रिंस फिलिप ( 99)  अस्सी से अधिक आयु वर्ग के उच्च प्राथमिकता वाले जोखिम समूह में हैं। उल्लेखनीय है कि ब्रेटन में अब तक 15 लाख लोग वैक्सीन की पहली खुराक ले चुके हैं।  

 

उधर, इसराईलल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अमेरिका की दवा निर्माता कंपनी फाइजर तथा जर्मनी की कंपनी बायोएनटेक की कोरोना वायरस वैक्सीन की दूसरी खुराक ले ली है।   नेतन्याहू ने वैक्सीन की दूसरी खुराक शनिवार को राष्ट्रीय टेलीविजन पर सीधा प्रसारण के दौरान ली। वैक्सीन की दूसरी खुराक लेने के पहले उन्होंने कहा कि मार्च तक देश के सभी नागरिकों को टीका लगा दिए जाएंगे।

 

उन्होंने आई24 न्यूज चैनल पर प्रसारित अपने संबोधन में कहा, ‘‘मैंने देश में टीकों की आपूर्ति के लिए फाइजर के साथ समझौता किया है, जो हमें मार्च के मध्य तक सभी इजरायली नागरिकों का टीकाकरण करने की अनुमति देगा। हम अपनी पूरी अर्थव्यवस्था खोल सकते हैं और फिर से सामान्य जनजीवन में लौट सकते हैं।'' 


Tanuja

Recommended News