चीजबर्गर की ऐसी तलब, खुद कार ड्राइव कर मैकडोनल्ड्स पहुंचा 8 साल का बच्चा

Thursday, Apr 13, 2017 - 04:08 PM (IST)

वाशिंगटन: अमरीका में चीज बर्गर खाने के लिए 8 साल का एक लड़का इस कदर बेसब्र हुआ कि अपनी 4 साल की बहन को वैन में बिठाकर मैकडोनल्ड्स जा पहुंचा। पुलिस के मुताबिक, ये दोनों बच्चे आेहायो के ईस्ट पेलस्टाइन के रहने वाले हैं। बच्चों के पिता दिन भर काम करने के बाद जल्दी सोने चले गए थे और मां बच्चों के साथ काउच पर थी तभी उसे भी नींद आ गई। माता-पिता के सोने के बाद बच्चों ने बाहर जाने का फैसला किया।   

ट्रैफिक नियमों का किया पालन 
पुलिस ने कहा कि बच्चा बहन को वैन मे पीछे बैठाकर घर से करीब 1.5 किलोमीटर दूर ले गया। खास बात यह कि इस सफर के दौरान रास्ते में बच्चा 4 चौराहों, रेल रोड ट्रैक्स से गुजरा। इस दौरान दाहिने हाथ के कुछ मोड़ आए जबकि एक मोड़ बाएं हाथ का भी आया। चश्मदीदों ने पुलिस को बताया कि बच्चे ने सभी ट्रैफिक नियमों का पालन किया और गाड़ी चलाते वक्त गति सीमा का भी ध्यान रखा। 

यू-ट्यूब देखकर सीखा गाड़ी चलाना
दोनों बच्चे जब मैक डोनल्ड्स पहुंचे तो संयोग से वहां उनका एक पारिवारिक मित्र पहले से मौजूद था जिसने बच्चों को देख उनके दादा-दादी को सूचित किया। हालांकि पुलिस के पहुंचने से पहले ही बच्चों को खाने के लिए उनका चीज बर्गर मिल चुका था। कोहल्र ने जब मैकडोनल्ड्स पहुंचकर छोटे बच्चे से बात की तो उन्होंने बताया कि उसने यू-ट्यूब वीडियो देखकर गाड़ी चलाना सीखा। वह सिर्फ चीजबर्गर खरीदना चाहता था। इसलिए ड्राइव करके यहां आया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

Advertising