दुबई किंग की पत्नी राजकुमारी हया ने ब्रिटिश कोर्ट से मांगी सुरक्षा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 31, 2019 - 05:17 PM (IST)

लंदनः दुबई किंग से अलग रह रहीं उनकी पत्नी ने ब्रिटिश कोर्ट से बच्चों की सुरक्षा की गुहार लगाई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने पति से तलाक के मुकदमे में बच्चों की सुरक्षा की मांग करते हुए आशंका जताई कि जबरन उनके बच्चों की परिवार में ही अरेंज मैरिज की जा सकती है।जॉर्डन की शहजादी हया और दुबई के शासक के बीच अलग रहने के केस की सुनवाई 2 दिनों तक कोर्ट में होगी। ब्रिटेन के उच्च न्यायालय में शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मख्तूम और शहजादी हया के बीच मुकदमा मंगलवार से शुरू हुआ है।

 

शहजादी हया जॉर्डन के दिवंगत शाह हुसैन की बेटी हैं। दोनों के बीच मामला 2 बच्चों की देखभाल का है। शहजादी ने दुबई छोड़ दिया है। माना जा रहा है कि वह बहरीन में थी। महीनों बाद उन्हें लंदन की अदालत में पेशी के दौरान सार्वजनिक तौर पर देखा गया। शेख मोहम्मद और शहजादी हया के बीच टकराव दुबई के शाही परिवार के लिए मुसीबत का नया संकेत हो सकता है। पिछले साल शेख मोहम्मद की एक बेटी ने 40 मिनट का वीडियो जारी कर कहा था कि उन्हें जेल में डाल दिया गया था। इसके बाद उन्होंने दुबई से भागने की कोशिश की थी।

 

शहजादी हया ने दुबई से भागकर लंदन में शरण ली थी। जॉर्डन की राजकुमारी और दुबई शासक की छठी पत्नी शहजादी हया ने अपने पति पर गंभीर आरोप लगाए हैं। लंदन की अदालत में उन्होंने अपनी सुरक्षा की मांग की। उन्होंने कोर्ट से घरेलू हिंसा से सुरक्षा के लिए मिलनेवाली सहायता की अपील की है। हया ने कोर्ट में दावा किया है कि उनके और उनके दोनों बच्चों की जान खतरे में है और वह जीवन की सुरक्षा के लिए चिंतित हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News