मालिक की मौत को बर्दाश्त नहीं कर सका पालतू कुत्ता, हर रोज कब्र पर जाकर बहाता है आंसू

punjabkesari.in Monday, Nov 08, 2021 - 01:24 PM (IST)

तुर्की: जानवरों में कुत्ता एक ऐसा जीव है जो सबसे वफादार होता है। कुत्ते की वफादारी के किस्से तो आपने अकसर सुने होंगे लेकिन यह खबर आपकों भी भावुक कर देगी। दरअसल,  तुर्की  से एक पेट डॉग की ऐसी तस्वीर सामने आईं, जिसे देख सभी की आंखों में पानी आ गया। दरअसल, अपने मालिक की मौत के बाद ये पालतू कुत्ता उसकी कब्र पर कई दिनों तक 'गमगीन' होकर बैठा रहा। इतना ही नहीं उसने खाना-पीना तक बंद कर दिया। 
 

एक रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तरी तुर्की के कायमाकली जिले में रहने वाले ओमर गुवेन करीब 12 साल पहले अपनी पत्नी को खो चुके थे, उसके बाद से ही उन्होंने आवारा बिल्लियों और कुत्तों की देखभाल करना शुरू कर दिया।
 

ओमर ने 11 साल पहले एक जर्मन शेफर्ड डॉग की देखभाल शुरू की थी, जिसका नाम 'फेरो' रखा था। लेकिन इस बीच 29 अक्टूबर को, ओमर बीमार हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां 92 वर्ष की आयु में उनका निधन हो गया।
 

ओमर के शव को जब ताबूत में रखा गया, तो उनका वफादार कुत्ता ताबूत के पास खड़ा होकर उसकी निगरानी करता रहा। दफनाने के बाद भी वह ओमर की कब्र के पास ही खड़ा रहा, और जब सारे अपने-अपने घरों को लौट गए तब भी 'फेरो' कब्र के पास ही मौजूद रहा औक वहां से हिला तक नहीं वह कभी मिट्टी में अपना सिर रगड़ता तो कभी टकटकी लगाकर अपने मालिक की कब्र को निहारता रहा। 
 

ओमर की बेटी सेविलय सुरुल ने कहा कि मेरे पिता 'फेरो' से बहुत प्यार करते थे, 'फेरो' मेरे पिता को खोने पर बहुत दुखी था। सुरुल ने बताया कि उसने दो दिनों तक न तो कुछ खाया और न ही सोया।
 

वहीं कायमाकली समुदाय के नेता टेमेल यिलमाज़ ने कहा कि अंकल ओमर ने जानवरों की बहुत देखभाल की। जब उनका निधन हुआ तो फेरो टूट गया. हमने फेरो की आंखों से आंसू भी बहते हुए देखे। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News