बाप की तरह ही क्रूर था सद्दाम का बेटा, बॉडी डबल ने खोले अय्याशी के राज (pics)

punjabkesari.in Wednesday, Dec 13, 2017 - 03:16 PM (IST)

बगदादः ईराक के पूर्व राष्ट्रपति सद्दाम हुसैन की क्रूरता से पूरी दुनिया वाकिफ है।  सद्दाम ने तानाशाही के बल पर लाखों लोगों को मौत के मुंह में धकेल दिया था। उसने ईराक पर लगभग 30 सालों तक राज किया। सद्दाम की तरह उनका बेटा उदय हुसैन भी क्रूर था। इसके अलावा उदय अय्याशी के लिए भी जाना जाता था।  रेप, मर्डर और टार्चर करना उसके शौक मेंं शामिल था। उदय ने अपनी सेफ्टी के लिहाज से बॉडी डबल भी रखा था। उसके बॉडी डबल लतीफ ने उदय की मौत के बाद कई राज खोलते हुए बताया था कि उदय को जो भी लड़की पसंद आ जाती थी, उसे घर से उठवा लेता था।
PunjabKesari
उदय की मौत के बाद उसके बॉडी डबल लतीफ ने एक इंटरव्यू में बताया था कि एक बार उदय एक शादी में गया था, जहां उसे दुल्हन पसंद आ गई। उदय ने उसके साथ सुहागरात मनाने की जिद की और उसे उठवा लिया। उसने होटल में दुल्हन का रेप किया, जिससे आहत होकर दुल्हन ने होटल की छत से कूदकर सुसाइड कर लिया था। पर तानाशाह का बेटा होने के चलते उदय के खिलाफ किसी ने आवाज तक नहीं उठाई। उदय ने पूर्व ईराकी सैनिक लतीफ याहिया को अपना ‘बॉडी डबल’ बना रखा था। यानी उदय हुसैन के ऐसे हमशक्ल जो खतरे वाली स्थितियों या अहम मौकों पर उनकी जगह जाते थे।
PunjabKesari
हालांकि, उदय ने लतीफ को भी काफी टॉर्चर किया था। उदय ने लतीफ को धमकी दे रखी थी कि उनके मुंह खोलने पर वह उनकी पूरी फैमिली को मरवा देता। लतीफ इराकी सेना में लेफ्टिनेंट थे और उनका कहना है कि 1983 में उन्हें जबरन उदय हुसैन का बॉडी डबल बनाया गया था। सद्दाम हुसैन और उनके दोनों बेटे जब अहम राजनीतिक समाराहों में जाते थे तो अपने बॉडी डबल को भेजते थे। लतीफ बाद में सीआईए की मदद से ईराक से भागने में सफल रहे थे। लतीफ ने यह भी कहा था कि जब ईराक ने कुवैत पर हमला किया था तो ईराकी सैनिकों को उदय हुसैन बनकर उन्होंने ही संबोधित किया था।
PunjabKesari
उदय हुसैन को महंगी कारों, एयरक्राफ्ट, बंदूकों और ज्वैलरी का बहुत शौक था। उसके पास कारों और बंदूकों का बड़ा कलैक्शन भी मौजूद था। फरारी का एफ-40 मॉडल उदय हुसैन की पसंदीदा कारों में से एक था । इसका ट्विन टर्बो वी-8 इंजन, सिर्फ 4.5 सेकंड में शून्य से 60 मील प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेता था। इसकी अधिकतम रफ्तार 201 मील प्रति घंटा थी, लेकिन सद्दाम के शासन के अंत के बाद ये गाड़ी गैरेज में धूल खा रही है और कबाड़ हो चुकी है। अमरीका ने ईराक पर केमिकल वेपंस रखने का आरोप लगाते हुए साल 2003 में ईराक पर हमला कर दिया था। इसी दौरान 22 जुलाई, 2003 को उदय अपने भाई समेत मारा गया था। वहीं, सद्दाम हुसैन को कैद कर लिया गया था, जिन्हें 30 दिसंबर, 2006 को फांसी पर लटका दिया गया था।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News