Pakistan: संबंध बनाने से किया इनकार तो महिला की काट दी नाक, 8 महीने बाद चार आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Jul 10, 2024 - 04:58 PM (IST)

डेरा गाजी खान: पुलिस ने रविवार को चार लोगों को गिरफ्तार किया, जिन्होंने करीब आठ महीने पहले कथित तौर पर उनके साथ संबंध बनाने से इनकार करने पर एक महिला की नाक काट दी थी। उन्होंने डीजी खान जिले के शाह सदरदीन इलाके में हुई इस भयावह घटना का वीडियो भी बनाया।  स्थानीय सूत्रों के अनुसार, मुख्य संदिग्ध जफर लाशरी और तीन अन्य लोग एक महिला सलमी को उनके साथ संबंध बनाने के लिए मजबूर कर रहे थे, लेकिन उसने इनकार कर दिया।

इसके बाद संदिग्ध ने चाकू से महिला की नाक काट दी और मोबाइल फोन के कैमरे से इस कृत्य को रिकॉर्ड कर लिया। वीडियो क्लिप में संदिग्ध महिला की नाक काटते हुए दिखाई दे रहा है।  सूत्रों का कहना है कि पुलिस ने इस घटना की शिकायत दर्ज न होने का बहाना बनाकर दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। हालांकि, सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो क्लिप सामने आने के बाद पाकिस्तान के राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने इस घटना का संज्ञान लिया और डीजी खान जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) सैयद अली से रिपोर्ट मांगी। डीपीओ ने जफर लाशरी, सफदर और दो अन्य सहित संदिग्धों की गिरफ्तारी का आदेश दिया।

इसके अनुसार, शाह सदरदीन पुलिस ने पीड़िता की बहन सहरान बीबी की शिकायत पर संदिग्धों को गिरफ्तार किया और पाकिस्तान दंड संहिता की धारा 334, 511 और 354 के तहत मामला दर्ज किया। डीपीओ ने पुष्टि की कि पुलिस ने अमानवीय कृत्य में शामिल संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया है।

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News