एयरपोर्ट से ही चोरी हो गया पाकिस्तानी विमान, एेसे हुआ खुलासा

punjabkesari.in Sunday, Sep 17, 2017 - 01:45 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की सरकारी विमानन कंपनी PIA किसी न किसी विवाद में घिरी रहती है। इस बार कंपनी अपने अजीबोगरीब मामले के कारण सुर्खियों में है। दरअसल PIA के एक विमान का एयरपोर्ट से ही गायब होने का मामला सामने आया है।


मामले का खुलासा तब हुआ जब पाकिस्तान की संसद में मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट के एक सांसद ने इस केस के बारे में जानकारी दी। इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल दिसंबर में एक ब्रिटिश कंपनी ने एक फिल्म की शूटिंग के लिए PIA के विमान को किराए पर लिया था जिसके लिए कंपनी को एक करोड़ 60 लाख रुपए चुकाए। एयरबस ए-310 इस विमान को पाकिस्तान से माल्टा और बाद में जर्मनी ले जाया गया।
 
फिर इस एयरक्राफ्ट के गायब होने की कहानी काफी दिलचस्प है। पता चला है कि PIA के पूर्व सीईओ ने 22 करोड़ के इस विमान को महज 32 लाख रुपए में बेचकर सारा पैसा हजम कर लिया।पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक ब्रेंड हिल्डेनब्रैंड ने इस विमान को मात्र 50 हजार डॉलर यानी कि 32 लाख रुपए में जर्मनी की एक म्यूजियम को बेच दिया है।जबकि सरकारी आंकड़ों के मुताबिक इस विमान की कीमत इस वक्त लगभग 22 करोड़ रुपए थी। 


पाकिस्तान की फेडरल इनवेस्टिगेशन एजेंसी ने पाया कि इस सौदे में PIA के अधिकारी भी शामिल हैं। माना जा रहा है कि ये विमान इस वक्त जर्मनी की लेपिज शहर में है। लेकिन 30 साल पुराना हो जाने और कानूनी जटिलाओं की वजह से पाकिस्तान सरकार इस प्लेन को वापस लाना नहीं चाहती है। इस घोटाले के सामने आने के बाद पाकिस्तान सरकार ने पूर्व सीईओ ब्रेंड हिल्डेनब्रैंड के पाकिस्तान छोड़ने पर रोक लगा दी लेकिन बाद में ब्रेंड हिल्डेनब्रैंड पाकिस्तान से बाहर जाने में कामयाब हुआ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News