अमेरिकाः कोरोना से दुनिया के सबसे कम उम्र मरीज 6 सप्ताह के बच्चे की मौत, डाक्टरों में हड़कंप

punjabkesari.in Thursday, Apr 02, 2020 - 10:25 AM (IST)

न्यूयार्कः कोरोना वायरस का प्रकोप अब बच्चों को भी अपनी चपेट में लेने लगा है। अमेरिका में 2 दूसरे बच्चे की मौत से डाक्टरों में हड़कंप मच गया है। यहां महज 6 सप्ताह के नवजात की मौत ने सबको हैरान कर दिया है। अमेरिका में कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आने से एक 6 सप्ताह के बच्चे की मौत हो गई है। अमेरिकी राज्य कनेक्टिकट के गवर्नर ने कहा कि यह कोरोना वायरस से हुई सबसे कम उम्र की मौतों में से एक है।

PunjabKesari

गवर्नर नेड लामोंट ने बुधवार को ट्वीट किया कि नवजात को पिछले सप्ताह एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उसे बचाया नहीं जा सका। बीती रात हुए टेस्ट में यह स्पष्ट हो गया कि नवजात कोरोना वायरस से पॉजिटिव था। उन्होंने कहा कि यह बिल्कुल हृदयविदारक है। हमारा मानना है कि यह COVID-19 से हुई मौतों में से सबसे कम उम्र में होने वाली पहली मौत है। बता दें कि इससे पहले अमेरिका में ही एक साल से कम उम्र के बच्चे की मौत का मामला सामने आ चुका है। इलिनोइस डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक हेल्थ के डायरेक्टर डॉ. नगोजी एजाइक ने कहा था कि शिकागो में कोरोना वायरस से संक्रमित एक बच्चे की मृत्यु हुई। इस बच्चे की उम्र एक साल से भी कम है। स्थानीय मीडिया के अनुसार वह शिशु नौ महीने का था। मगर अभी जिस बच्चे की मौत हुई है वह 6 सप्ताह का था और सबसे हैरान करने वाली बात है कि इसकी मौत कोरोना वायरस से हुई है।

PunjabKesari

अब तक यह माना जा रहा है कि कोरोना वायरस का सबसे अधिक खतरा बुजुर्गों पर है, मगर इस खतरनाक वायरस ने अमेरिका में दो बच्चों की जान लेकर हड़कंप मचा दिया है। पूरी दुनिया में कहर मचा रहे इस खतरनाक कोरोना वायरस से अमेरिका में अब तक 4476 लोगों की मौत हो चुकी है। सबसे अधिक मौतें अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में दर्ज की गई हैं। न्यूयॉर्क, कनेक्टिकट और न्यू जर्सी के निवासियों को घरों में रहने का आदेश दिया गया है। तीनों राज्य से संक्रमण के 1,00,000 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं।

 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News