पाक में कोरोना से हालात बदतर, इमरान खान ने दी सख्त पाबंदियां लगाने की चेतावनी

punjabkesari.in Monday, Apr 05, 2021 - 02:24 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क:  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी की तीसरी लहर पिछली दो लहर की तुलना में कहीं अधिक खतरनाक होगी। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि लोगों ने दिशानिर्देशों का पालन नहीं किया तो उनकी सरकार सख्त पाबंदियां लगाने को मजबूर हो जाएगी। कोरोना की तीसरी लहर से जूझ रहे पाकिस्तान में अब तक 68,288 मामले सामने आ चुके हैं और 14,778 लोगों की मौत हो चुकी है।


खान ने सीधे प्रसारण वाले एक प्रश्नोत्तर सत्र में शामिल होने से पहले राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कोरोना को लेकर चेतावनी दी।  ​हाल के महीनों में लोगों के साथ इस तरह का यह दूसरा संवाद था। वह पिछले महीने कोरोना वायरस से संक्रमित हो गये थे। उनकी पत्नी बुशरा बीबी भी संक्रमित हो गई थी। एक हफ्ते बाद, राष्ट्रपति आरिफ अल्वी और रक्षा मंत्री परवेज खट्टक भी संक्रमित हो गये थे।

 

खान ने कहा, ‘‘हम अब तक अपने लोगों की हिफाजत करते आ रहे हैं, हम लॉकडाउन नहीं लागू कर रहे हैं, या फैक्टरियों को बंद नहीं कर रहे हैं। हम सिर्फ हल्की पाबंदियां लगा रहे हैं ताकि यह लहर तेजी से नहीं फैले। लेकिन यदि यह फैलती है तो हम कदम उठाने को मजबूर होंगे। ' न्होंने कहा कि लोग बाहर निकलते समय एहतियात नहीं बरत रहे हैं, इसका खतरनाक असर हो सकता है और वायरस संक्रमण तेजी से फैल सकता है। उन्होंने सख्त लॉकडाउन नहीं लागू करने को लेकर अपनी सरकार का बचाव करते हुए कहा कि अर्थव्यवस्था को बंद करने से वित्तीय परेशानी बढ़ जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News