कोरोना वायरस: पाकिस्तान ने ईरान जाने वाले विमानों पर रोक लगाई

punjabkesari.in Friday, Feb 28, 2020 - 07:06 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में कोरोना वायरस के पहले दो मामलों की पुष्टि होने के बाद पाक ने ईरान जाने वाले अपने सभी विमानों पर रोक लगा दी है। वहीं, पड़ोसी देश के साथ लगने वाली जमीनी सीमा को सील कर दिया है। इससे पहले जिन दो लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है वे हाल ही में इस्लामिक रिपब्लिक से वापस आए हैं। पाकिस्तान से चीन और अफगानिस्तान के लिए विमान सेवा अब भी जारी है और इन दोनों देशों के साथ जमीनी सीमा भी खुली हैं।

PunjabKesari

गौरतलब है कि चीन कोरोना वायरस का केंद्र है और यहीं से इसकी शुरूआत हुई है। अफगानिस्तान में भी इस वायरस के पहले मामले की पुष्टि इसी हफ्ते हुई है। पाकिस्तान के नागरिक विमानन प्राधिकरण के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार खोखर ने बताया, ‘विमानन प्रभाग ने पाकिस्तान और ईरान के बीच परिचालित होने वाली सभी सीधी विमान सेवाओं को रोकने का निर्णय किया है। पाकिस्तान एयरलाइंस दोनों देशों के बीच किसी विमान का परिचालन नहीं करती है, इसका मतलब हुआ कि इस फैसले का असर ईरान की तीन विमानन कंपनियों पर होगा जिनमें - ईरान एयर, महान एयर और तबान एयर शामिल है।

PunjabKesari

अब तक 2856 लोगो की मौत, 83 हजार प्रभावित
कोरोना वायरस के कारण अब तक पूरी दुनिया में 2856 लोगो की मौत हो चुकी है जबकि 83 हजार लोग इससे प्रभावित हैं । इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या दिन ब दिन बढ़ ही रही है । हालांकि, क्षेत्र में ईरान कारोना वायरस का सबसे बड़ा केंद्र बन कर उभरा है और यहां अब तक 26 लोगों की मौत हो चुकी है और 245 लोग संक्रमित हुए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News