कोरोना वायरस: ईरान की संसद के स्पीकर को भी संक्रमण

punjabkesari.in Friday, Apr 03, 2020 - 12:04 AM (IST)

तेहरान: ईरान की संसद ने कहा कि स्पीकर अली लारीजानी को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है और उन्हें पृथक रखा गया है। लारीजानी ईरान की सरकार के भीतर इस वायरस से संक्रमित होने वाले सर्वोच्च दर्जे वाले अधिकारी हैं। संसद ने अपनी वेबसाइट पर गुरुवार को लारीजानी की बीमारी की घोषणा करते हुए कहा कि उन्हें पृथक रखकर उनका इलाज किया जा रहा है। ईरान, इस वायरस के सबसे घातक प्रकोप की चपेट में आने वाले देशों में शामिल है।

PunjabKesari
इस बीच दुनियाभर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या गुरुवार को दस लाख के करीब पहुंच गई है। तो वहीं इस महामारी से स्पेन में मृतकों की संख्या 10,000 के पार पहुंच गई। यूरोप में कोरोना वायरस संक्रमण के पांच लाख से अधिक मामलों की पुष्टि हुई है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चेताया है कि आने वाले दिन और ‘भयावह' होंगे। ट्रंप ने कहा, ' अमेरिका इस खतरनाक वायरस, बेहद खतरनाक वायरस के खिलाफ युद्ध जारी रखेगा। आपने देखा कि यह कितना खतरनाक है खास तौर पर आपने कल की संख्या तो देखी ही होगी।'

PunjabKesari
स्पेन में सरकार ने बताया कि पिछले 24 घंटे में देश में 950 और लोगों की मौत हो गई जिसके बाद मृतकों की संख्या 10,003 पहुंच गई है। मैड्रिड सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र है जहां 4,175 लोगों की मौत हुई है और 32 हजार से अधिक मामले सामने आये है। दुनियाभर में वायरस के 9,40,815 मामले सामने आये हैं और 47,836 लोगों की मौत हुई है। इटली के बाद स्पेन में इस वायरस से सबसे अधिक लोगों की मौत हुई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News