See More

कोरोना: इक्वाडोर में सड़कों पर पड़े हैं शव, वायरस के डर से नहीं जा रहा कोई भी पास

2020-04-07T10:25:20.843

लंदन: चीन के वुहान शहर से दुनिया के अन्य देशों में फैला जानलेवा कोरोना वायरस का विकराल रूप खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। इस साल जनवरी के आखिर में कोरोना वायरस की शुरूआत होने के बाद से अमेरिका में 10,000 से अधिक लोग इस बीमारी की वजह से मौत का शिकार बन चुके हैं। वहीं  अमेरिका से लगा लेटिन अमेरिकी देश इक्वाडोर भी इन दिनों कोरोनावायरस की चपेट में है। 

देश के उपराष्ट्रपति ने मांगी माफी
यहां के पश्चिमी शहर गुयाक्विल में सड़कें वीरान हैं और मृतकों के शव सड़कों पर हैं जिन्हें उठाने वाला तक नहीं मिल रहा है। अधिकारियों ने कहा है कि इस शहर में मौतों की बढ़ती संख्या ने ताबूतों की कमी पैदा कर दी है और लोग कार्डबोर्ड के डिब्बों का ताबूत बनाने को मजबूर हो रहे हैं।  गुयाक्विल शहर में करीब 150 लावारिस शव सड़कों और गलियों में हैं। जबकि वायरस के खौफ से लोग इन शवों के पास जाने तक से डर रहे हैं।देश के उपराष्ट्रपति ओटो सोनेहोल्जनर ने इन हालातों के लिए जनता से माफी मांगी है।

पूरी दुनिया में फैले इस जानलेवा कोरोना वायरस से अब तक साढ़े 13 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। दुनिया में अबतक कोरोना वायरस से 74 हजार 697 लोगों की मौत हो गई है. विश्वभर में सबसे अधिक संक्रमित मरीज़ अमरीका में है. अमेरिका में अबतक 10 हजार 871 लोगों की मौत हो चुकी है। 
 


Edited By

Anil dev

Related News