कजाकिस्तान में अज्ञात निमोनिया से बढ़ रहे कोरोना केस, WHO जताई चिंता

punjabkesari.in Sunday, Jul 12, 2020 - 05:47 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः पूरी दुनिया जब इस समय कोरोना वायरस से जूझ रही है तो वहीं कजाकिस्तान में अज्ञात किस्म के निमोनिया ने वहां की सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। इसको लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने जो खुलासा किया है उससे चिंता और बढ़ गई है।
PunjabKesari
दरअसल, विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) का मानना ​​है कि कजाकिस्तान में 'अज्ञात निमोनिया' कोरोना वायरस की वजह से हो सकता है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख ने कहा है कि एजेंसियों का मानना ​​है कि कोरोना वायरस के कारण ही कजाकिस्तान में अज्ञात निमोनिया का प्रकोप बढ़ा है ।
PunjabKesari
डॉ माइकल रेयान ने कहा कि वहां के अधिकारियों और संस्थाओं ने बीते सप्ताह 10,000 नए कोरोना मामलों की पुष्टि की है। जबकि वहां अब तक कुल पचास हजार लोग इस महामारी से संक्रमित हो चुके हैं और 264 लोगों की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि कई निमोनिया के मामलों में कोरोना होने की संभावना थी और "अभी तक सही तरीके से इसका कोई निदान नहीं किया गया है।"
PunjabKesari
डॉक्टर रेयान का कहना है कि WHO स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर जांच की समीक्षा कर रहे थे और इस दौरान निमोनिया के मामलों के पैटर्न को देखा गया कि यह COVID-19 के अनुरूप तो नहीं थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News