भारत-अफगान की नजदीकी से PAK परेशान, कहा- दोस्ती का हमारे खि‍लाफ न हो इस्तेमाल

punjabkesari.in Friday, Aug 26, 2016 - 11:06 AM (IST)

इस्लामाबाद: भारत और अफगानिस्तान के बीच करीबी संबंधों की पृष्ठभूमि में पाकिस्तान ने आज कहा कि उनके बीच कोई भी सहयोग उनके देश के खिलाफ नहीं होना चाहिए ।

विदेश मंत्रालय के साप्ताहिक संवाददाता सम्मेलन में अफगानिस्तान को भारतीय हथियारों की आपूर्ति पर किए गए सवाल के जवाब मेंं, मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने कहा, ‘‘एेसा कोई सहयोग पाकिस्तान के लिए हानिकारक नहीं होना चाहिए ।’’ भारत ने अफगानिस्तान को 4 एमआई25 हेलीकॉप्टरों की आपूर्ति की है और अफगान बलों को प्रशिक्षण भी दे रहा है । जकारिया की टिप्पणी आने से कुछ ही दिन पहले अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई ने कहा था कि भारत, अफगानिस्तान में किसी छद्म युद्ध में शामिल नहीं है और वहां पुन:निर्माण का काम कर रहा है । उन्होंने कट्टरपंथ को ‘‘बढ़ावा’’ देने तथा उसकी धरती से गतिविधियां चला रहे आतंकवादी समूहों को नियंत्रित नहीं करने पर पाकिस्तान की आलोचना की थी ।

प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान जोर देता रहा है कि अफगान मुद्दे का एकमात्र व्यवहारिक हल राजनीतिक बातचीत के बाद निकला हल होगा । जकारिया ने कहा कि अफगान सरकार को मेल-मिलाप के संबंध में स्पष्ट संदेश देना चाहिए और इसके लिए प्रोत्साहन भी देना चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News