NKorea: न्यूक्लियर टेस्ट साइट पर बड़ा हादसा, 200 लोगों की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Oct 31, 2017 - 06:40 PM (IST)

प्योंप्यांग: उत्तर कोरिया के परमाणु परीक्षण स्थल के पास एक सुरंग ढहने से कम से कम 200 लोगों की मौत हो गई । यह सुरंग उस परमाणु स्थल के पास बनाई जा रही थी जहां बीते दिनों उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने कई परमाणु परीक्षणों को संपन्न कराया था।  इस हादसे की वजह भी परमाणु परीक्षणों को ही बताया जा रहा है।
PunjabKesari
एक उत्तर कोरियाई अधिकारी से मिली जानकारी मुताबिक वहां कि समाचार एजेंसी ने बताया कि10 अक्तूबर को पकयुगं परमाणु परीक्षण स्थल में बन रही एक निर्माणाधीन अंडरग्राउंड सुरंग स्थल ढह गई। सुरंग ढहने से करीब 100 लोग फंस गए थे जिसके बाद राहत कार्य शुरू किए गए थे। लेकिन राहत कार्य के दौरान सुरंग एक बार फिर भरभराकर गिर गई। दोबारा हुए इस हादसे के चलते 200 लोगों के मरने की बात कही जा रही है।

असाही टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक 3 सितम्बर को यहां पर किम जोगं ने छठा परमाणु परीक्षण किया था। यह परमाणु परीक्षण इतना शक्तिशाली था कि यहां कि धरती में दरारें आ गई जिससे यह काफी कमजोर हो गई थी। किम जोंग ने बिना इसकी परवाह किए हुए ही यहां एक अंडरग्राउंड सुरंग बनाने का आदेश दिया। धरती पहले से ही कमजोर थी और सुरंग के लिए हुए खनन ने उसे और कमजोर बना दिया, जिसका नतीजा 200 कोरियाई उत्तर कोरियाई नागरिकों की मौत के रूप में सामने आया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News