क्लाइमेट चेंज पर 11 साल की स्कूली लड़की का ट्रंप दिखाया आईना, लिखा खत वायरल

punjabkesari.in Sunday, Sep 24, 2017 - 08:59 PM (IST)

वॉशिंगटनः क्लाइमेट चेंज पर 11 साल की एक बच्ची ने अमरीकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप को आईना दिखाया है। पाउला नाम की अॉस्ट्रियन बच्ची ने खत में कहा कि क्लाइमेट चेंज की समस्या वास्तविक है। इसका प्रभाव आपपर, मुझपर और हम सभी पर पड़ रहा है, इसलिए इसका हल ढूढा जाना चाहिए। पाउला ने आगे लिखा, 'मिस्टर प्रेजिडेंट, क्लाइमेट चेंज वास्तविक है और हमारे पास एक ही ग्रह है पृथ्वी।'

पाउला ने इस तरह लिखा खत
मेरा नाम पाउला है। मैं 11 साल की हूं और ऑस्ट्रिया में रहती हूं।
मैं इस खत को इसलिए आपको लिख रही हूं क्योंकि मुझे आपसे कुछ महत्वपूर्ण बात कहनी है। अगर आप थोड़ा सा वक्त निकालें तो मुझे खुशी होगी। मिस्टर प्रेजिडेंट, जलवायु परिवर्तन वास्तविक है। लोग दुनिया भर में इसे देख सकते हैं। जब हमारी जलवायु बदलती है तो हम सभी प्रभावित होते हैं। आप भी और मैं भी। अमेरिका में रहने वाले लोग भी, ऑस्ट्रिया में भी, चीन और नॉर्वे में भी, बड़े शहरों और छोटे द्वीपों में भी।आप और विश्व के दूसरे नेता, कृपया जलवायु परिवर्तन का हल ढूढने के लिए मिलकर काम कीजिए। यह वक्त हमारे भविष्य को सुरक्षित करने का है। हमारे पास सिर्फ एक पृथ्वी है।
मेरा खत पढ़ने के लिए धन्यवाद, मिस्टर प्रेजिडेंट

अॉस्ट्रिया के राष्ट्रपति ने खुद पहुंचाया खत
पाउला के इस खत को ऑस्ट्रिया के राष्ट्रपति एलेक्जेंडर वैन डेर बेलेन ने व्यक्तिगत रूप से ट्रंप तक पहुंचाया। कुरियर डॉट ऐट के मुताबिक, 'एलेक्जेंडर वैन डेर बेलेन ने हाथ से लिखे इस खत को संयुक्त राष्ट्र महासभा के मीट ऐंड ग्रीट रिसेप्शन के दौरान डॉनल्ड ट्रंप को सौंपा।' ऑस्ट्रिया के राष्ट्रपति ने पाउला के खत की तस्वीर को फेसबुक पर भी शेयर किया है जो वायरल हो रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News