मौत के मुंह से वापिस से आए क्रिस केर्न्स ने कहा- ''मेरी जिंदगी बचाने के लिए डॉक्टरों ने जी-जान लगा दी''

punjabkesari.in Monday, Sep 20, 2021 - 01:29 PM (IST)

नई दिल्ली- न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस केर्न्स की हाल ही में  हार्ट की सर्जरी की गई थी जिसके बाद वह पहली बार दुनिया के सामने आए। केर्न्स ने वीडियो मैसेज शेयर कर अपने सभी फैंस का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि खुशकिस्मत हूं कि यहां हूं। हालांकि, अभी लंबा सफर तय करना बाकी है।  उन्होंने आगे कहा कि 6 हफ्ते पहले मुझे टाइप-ए एओर्टिक डाइसेक्शन का सामना करना पड़ा था। मेरे दिल की धमनियां फट गई थीं, जिस वजह से मेरी कई सर्जरी की गई. लेकिन डॉक्टरों और नर्स ने मेरी जिंदगी बचाने के लिए जी-जान लगा दिया और वो इसमें सफल रहे।

हार्ट सर्जरी के बाद कई तरह की जटिलताएं पैदा हो गईं थीं
केर्न्स ने कहा कि हार्ट सर्जरी के बाद कई तरह की जटिलताएं पैदा हो गईं थीं, उनमें से एक रीढ़ की हड्डी में पैरालिसिस होना था। मुझे पता है कि इससे उबरना मेरे लिए चुनौतीपूर्ण होगा, यहां कैनबरा अस्पताल की टीम, सिडनी के सेंट विंसेंट, सर्जनों, डॉक्टरों, नर्सों, विशेषज्ञों को बहुत-बहुत धन्यवाद- आपने मेरी जान बचाई है। 

हार्ट की सर्जरी के बाद रीढ़ की हड्डी के बाद उनके पैरों में लकवा मार गया था
बता दें कि केर्न्स की अगस्त में तबीयत खराब होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कैनबरा में हार्ट की सर्जरी करनी पड़ी थी।  हालांकि, इसी दौरान उनकी रीढ़ की हड्डी में आघात के बाद उनके पैरों में लकवा मार गया था। लेकिन अब वो पहले से बेहतर हैं और वीडियो मैसेज शेयर कर फैंस का शुक्रिया अदा किया।

बता दें कि पूर्व टेस्ट खिलाड़ी क्रिस केर्न्स के बेटे लांस केर्न्स ने 1989 से 2006 के बीच न्यूजीलैंड के लिए 62 टेस्ट और 215 एकदिवसीय मैच खेले थे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News