चीन से करीबी मुठभेड़ पर अमेरिकी सेना ने कहा "अनावश्यक आक्रामक युद्धाभ्यास" कर रहे चीनी जेट"

punjabkesari.in Saturday, Jun 03, 2023 - 04:04 PM (IST)

बीजिंग: अंतर्राष्ट्रीय हवाई क्षेत्र में एक चीनी लड़ाकू जेट और एक अमेरिकी सैन्य विमान के बीच एक करीबी मुठभेड़ के बाद, अमेरिकी रक्षा अधिकारियों ने चीनी सैन्य विमानों और जहाजों से आक्रामक बातचीत में "खतरनाक वृद्धि" की चेतावनी दी है।  स्टैंडर्ड मीडिया ने बताया नाम न छापने की शर्त  पर पिछले हफ्ते दक्षिण चीन सागर में हुई घटना पर चर्चा करने वाले दो अमेरिकी रक्षा अधिकारियों के अनुसार, इन "जोखिम भरे" इंटरसेप्ट्स में "एक असुरक्षित घटना या गलत गणना करने की क्षमता" है।
 
 
स्टैंडर्ड मीडिया के अनुसार यूएस इंडो-पैसिफिक कमांड ने एक बयान में कहा कि चीन के जे-16 विमान को पिछले हफ्ते देखा गया और इस कारण से अमेरिकी आरसी-135 विमान को टर्बुलेंस का सामना करना पड़ा। बयान में आगे कहा गया कि सुरक्षा और जिम्मेदारी के मद्देनजर अमेरिकी विमान उड़ान भरता रहेगा, जहां भी अंतर्राष्ट्रीय कानून इसकी अनुमति देता है।

 

ट्विटर पर एक वीडियो भी शेयर किया जा रहा है, जिसमें एक लड़ाकू विमान को अमेरिकी प्लेन के काफी करीब से गुजरते हुए देखा जा रहा है। विमान के दिखने के कुछ ही सेकंड बाद आरसी-135 के कॉकपिट को झटके से हिलते हुए भी देखा जा सकता है। हालांकि, वॉशिंगटन में चीनी दूतावास ने इस पर अब तक कोई भी प्रतिक्रिया नहीं की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News